बोचहां में तेजस्वी के चक्रव्यूह में फंस गई बीजेपी.. बेबी ने ही दिया तगड़ा झटका

0

बिहार में बोचहां विधानसभा उपचुनाव में तेजस्वी यादव के चक्रव्यूह में बीजेपी फंस गई है । जिस बेबी के लिए बीजेपी ने मुकेश सहनी से तलाक ले लिया । उसी बेबी की वजह से बीजेपी के अश्वमेघ रथ का चक्का बोचहां में फंस गया है। बीजेपी की बेबी कुमारी बोचहां उपचुनाव में भारी मतों से हार रही हैं।

कितने वोटों से आगे हैं अमर
आरडीएस कॉलेज स्थित मतगणना केंद्र पर सुबह आठ बजे से मतों की गिनती शुरू हो गई है। 25 राउंड की गिनती के बाद स्थिति साफ हो जाएगी। खबर लिखे जाने तक 16 राउंड की मतगणना हो चुकी है । जिसमें बीजेपी की बेबी कुमारी आरजेडी के अमर पासवान से 22 हजार से ज्यादा मतों से पिछड़ गई हैं । 16वें राउंड तक राजद प्रत्याशी अमर पासवान 53405 जबकि बीजेपी की बेबी कुमारी को 30541 और वीआईपी की गीता कुमारी को 16998 वोट मिले हैं। यानि आरजेडी के प्रत्याशी अमर पासवान 22864 वोटों से आगे हैं।

सबसे अमीर हैं प्रत्याशी अमर पासवान
बोचहां उपचुनाव में आरजेडी उम्मीदवार अमर पासवान लगभग 15 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। उन्होंने चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में बताया है कि उनके पास 28 लाख रुपये नकद हैं। वहीं बैंक खाते में 2.63 करोड़ रुपए जमा हैं। इसके अलावा पासवान के पास करीब 10 करोड़ की संपत्ति है।

तेजस्वी ने कैसे फंसाया
दरअसल, अमर पासवान वीआईपी के पूर्व विधायक मुसाफिर पासवान के बेटे हैं। मुसाफिर पासवान मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी से विधायक थे। लेकिन कुछ महीने पहले दिल्ली में बीमारी से उनका निधन हो गया। ऐसे में मुकेश सहनी ने अमर पासवान को उम्मीदवार बनाने के ऐलान किया। जिसके बाद मुकेश सहनी और बीजेपी के बीच तल्खी बढ़ गई थी। बीजेपी ने बेबी कुमारी को अपना उम्मीदवार बनाकर उन्हें झटका दिया था। इसके बाद खुद अमर पासवान ने मुकेश सहनी को झटका देते हुए आरजेडी का दामन थाम लिया था और पार्टी की सदस्यता लेने के बाद तेजस्वी यादव ने अमर पासवान को उपचुनाव के लिए पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया था।

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया था बेबी कुमारी का विरोध
कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के सामने बोचहां से पार्टी उम्मीदवार बेबी कुमारी का विरोध किया था। उनका कहना था कि पार्टी के लिए मेहनत करने वाले पुराने कार्यकर्ताओं की अनदेखी की जा रही है। कुछ कार्यकर्ताओं ने उन्हें झूठा तक करार दिया था।

 

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

अजब बिहार में गजब की चोरी.. 500 मीटर लंबी रेल पटरी उखाड़कर कबाड़ी को बेच दिया.. जानिए पूरा मामला

बिहार में चोरी की घटना तो आम बात है। कभी पुल की चोरी तो कभी चारा की चोरी. अब पटरी चोरी की …