घूसखोर दारोगा गिरफ्तार, बाइक के बदले मांग रहा था घूस.. फिल्मी स्टाइल में एसपी दबोचा

0

बिहार पुलिस के एक दारोगा को रिश्वत लेना महंगा पड़ गया । घूस लेने के एवज में दारोगा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है । खास बात ये है कि रिश्वत देने वाले ने जब इसकी शिकायत एसपी से की थी तो एसपी ने शिकायतकर्ता को वीडियो बनाने की सलाह दी थी। जिसके बाद रिश्वत देने वाले घूस देने का वीडियो बनाया। जिसके बाद आरोपी दारोगा को जेल भेज दिया गया।

क्या है पूरा मामला
मामला समस्तीपुर जिले के रोसड़ा थाना की है। जहां पदस्थापित एसआई श्रीनारायण सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। वे पिछले दो वर्ष से यहां कार्यरत थे।

क्या है आरोप
दरअसल, दारोगा श्रीनारायण सिंह पर आरोप है कि उन्होंने शराब मामले में बाइक जब्त की थी, लेकिन किसी तरह की कागजी प्रक्रिया पूरी नहीं की थी। ना तो बाइक की जब्ती सूची बनायी थी और न ही थाने में इसकी एंट्री करायी थी। बाइक को छोड़ने के एवज में शिकायतकर्ता से दस हजार रुपये की मांग की थी।

इसे भी पढ़िए-क्लर्क का बेटा बना कलेक्टर.. IAS बने सौरभ सुमन यादव की सफलता की कहानी

शिकायतकर्ता ने एसपी से शिकायत की
इस मामले में शिकायतकर्ता ने समस्तीपुर के एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो से आरोपी दारोगा की शिकायत की। इसके बाद एसपी ने शिकायतकर्ता को सलाह दिया कि वो आरोपी दारोगा को घूस दे और उसका वीडियो बना ले।

एसपी की सलाह पर बनाया वीडियो
एसपी के निर्देश पर शिकायतकर्ता ने दारोगा के थाना परिसर स्थित आवास पर जाकर रुपये दिये और उसका वीडियो क्लिप भी तैयार कर लिया। इसकी सूचना एसपी साहब को दी । जिसके बाद खुद एसपी साहब देर रात रोसड़ा थाने पहुंचे और दारोगा श्रीनारायण सिंह के आवास की तालाशी ली। एसपी ने आवास से घूस की रकम बरामद करने के बाद दारोगा को उसी वक्त गिरफ्तार कर हाजत में डाल दिया।

पुलिस महकमे में हड़कंप
जैसे ही रोसड़ा थाना के दारोगा की गिरफ्तारी की ख़बर लगी। पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया । घूसखोर पुलिस वाले को ये डर सताने लगा कि कहीं अब उनकी बारी ना आ जाए.. उधर, एसपी ने मामले की पूरी जांच मुख्यालय डीएसपी विजय कुमार को सौंपी दी है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In पुलिस प्रशासन

Leave a Reply

Check Also

नालंदा में चलती स्कॉर्पियो में भीषण आग.. ड्राइवर की गलती से स्वाहा हुई गाड़ी

नालंदा जिला में चलती स्कॉर्पियो गाड़ी में भीषण आग लग गई। जिसके बाद सड़क पर कुछ देर के लिए …