JDU नेता की हत्या के मामले में पूर्व RJD विधायक को आजीवन कारावास.. जानिए पूरा मामला

0

जेडीयू नेता सुमीरक यादव हत्याकांड में आरजेडी की पूर्व विधायक को सजा सुना दिया गया है. कोर्ट ने आरजेडी की पूर्व विधायक कुंती देवी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है.कुंती देवी अतरी से आरजेडी की विधायक रह चुकी हैं.

2013 में हुई थी हत्या
26 फरवरी 2013 को अतरी के जदयू के प्रखंड अध्यक्ष सुमरिक यादव को लाठी डंडे से पीट-पीटकर नीमचक बथानी बाजार में हत्या कर दी गई थी। जिसमें पूर्व विधायक कुंती देवी और उनके पुत्र रंजीत यादव जो वर्तमान में अतरी विधायक हैं सहित अन्य लोगों को नामजद बनाया गया था। जिसमें कुंती देवी अकेले ट्रायल फेस कर रही थी। कोर्ट ने 19 जनवरी 2021 को इस मामले में कुंती देवी को दोषी करार दिया था।

10 ने पूर्व विधायक के खिलाफ दी गवाही
सुमिरक यादव की हत्या को लेकर नीमचक बथानी थाना में मामला 2013 में दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि इस मामले में हमारे द्वारा 12 गवाहों की गवाही कराई गई। जिसमें 10 गवाहों ने इस पूरे मुकदमे में अपना समर्थन दिया था। इसी को लेकर मंगलवार को गया व्यवहार न्यायालय एडीजे 3 के न्यायाधीश संगम सिंह ने कुंती देवी को दोषी माना है। इसे लेकर 23 जनवरी को कुंती देवी को सजा सुनाई जाएगी। बचाव पक्ष की ओर से मात्र एक गवाह ने गवाही दी थी।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अपराध

Leave a Reply

Check Also

नालंदा का स्कूल संचालक निकला दरिंदा.. स्कूल में युवक को जिंदा जलाकर मार डाला

नालंदा जिला में एक खौफनाक वारदात सामने आई है । जहां स्कूल संचालक ने एक युवक को जिंदा जलाकर…