बिहारवासियों के लिए खुशखबरी.. प्रधानमंत्री ने बिहार को दिया बड़ा ‘रिटर्न गिफ्ट’

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने जन्मदिन के मौके पर बिहारवासियों को बड़ा रिटर्न गिफ्ट दिया है। जन्मदिन के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई नेताओं ने प्रधानमंत्री को बधाई दी। नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री को बड़ा गिफ्ट दिया साथ ही सफेद बोर्ड पर शुभकामना संदेश लिखे। जिसके जवाब में प्रधानमंत्री ने रिटर्न गिफ्ट दिया है ।

बिहारवासियों को ‘रिटर्न गिफ्ट’
प्रधानमंत्री मोदी ने 71वें जन्मदिन के मौके पर बिहारवासियों को खुशखबरी दी है । केंद्र सरकार ने बिहार में एक और मेडिकल कॉलेज बनाने की मंजूरी दे दी है । जिसके बाद बिहार में 500 बेड का एक और मेडिकल कॉलेज बनेगा । जो राज्य का 19वां मेडिकल कॉलेज अस्पताल होगा।

बिहटा में बनेगा मेडिकल कॉलेज
पटना के बिहटा में स्थापित कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC)अस्पताल में मेडिकल कॉलेज बनेगा। केंद्रीय श्रम मंत्रालय ने 500 बेड के इस अस्पताल में मेडिकल कॉलेज संचालित करने को लेकर मंजूरी प्रदान कर दी है। बिहटा में बिहार का 19वां मेडिकल कॉलेज बनेगा। ये अस्पताल अभी कोरोना अस्पताल के तौर पर संचालित हो रहा है।

इसे भी पढ़िए-विश्वकर्मा पूजा पर शस्त्र पूजन करना पड़ा भारी.. SP ने भिजवाया जेल.. क्या है पूरा मामला

100 सीटों के लिए होगा एडमिशन
बिहटा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में MBBS की 100 सीटों के लिए एडमिशन होगा। इस बात की जानकारी बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने दी है

बड़े पैमाने पर होगी नियुक्ति
बिहटा के ESIC मेडिकल कॉलेज अस्पताल के रूप में विकसित करने को लेकर करीब 500 डॉक्टरों व स्वास्थ्यकर्मियों की नियुक्ति की जाएगी। इनमें करीब दो सौ विभिन्न विभागों के प्राध्यापक, विशेषज्ञ चिकित्सक शिक्षक और अन्य चिकित्सकों की नियुक्ति शामिल होगी।साथ ही बड़ी संख्या में पैरा मेडिकलकर्मियों की भी नियुक्ति की जाएगी।

इसे भी पढ़िए-खुशखबरी.. बिहार के छह शहर बनेंगे मॉडल सिटी.. लिस्ट में नालंदा के 2 शहर शामिल

किन-किन जिलों को फायदा
बिहटा में मेडिकल कॉलेज अस्पताल बनने से पटना जिला के अलावा, भोजपुर, बक्सर, अरवल और औरंगाबाद समेत कई जिलों की बड़ी आबादी को इलाज की सुविधा मिल जाएगी। साथ ही डॉक्टरों की कमी भी दूर हो जाएगी

बिहार ने पीएम को दिया है गिफ्ट
प्रधानमंत्री के जन्मदिवस के मौके पर नीतीश कुमार ने बड़ा गिफ्ट दिया है । उन्होंने बिहार में आज 30 लाख लोगों का वैक्सीनेशन कराया है । साथ ही सफेद बोर्ड पर मैसेज लिखा है ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बढ़ता बिहार

Leave a Reply

Check Also

नालंदा का इंजीनियर समेत 5 गिरफ्तार, ऐय्याशी के लिए करता था डकैती

नालंदा पुलिस ने एक हाईप्रोफाइल चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया है। जो ऐय्याशी के लिए डकैती करता…