बिहार के JDU विधायक की दिल्ली में मौत, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जताया शोक

0

बिहार की सत्ताधारी पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) को बड़ा झटका लगा है। बिहार के जेडीयू के एक विधायक की दिल्ली में निधन हो गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने निधन पर शोक जताया है। उनके निधन की खबर मिलते ही जेडीयू कार्यकर्ताओं में शोक की लहर दौड़ गई।

JDU विधायक का निधन
जेडीयू विधायक शशिभूषण हजारी का दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में निधन हो गया है। लीवर में संक्रमण की शिकायत मिलने के बाद उन्हें इलाज के लिए दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था । जहां आज सुबह करीब चार बजे उन्होंने अंतिम सांस ली।

कौन थे शशिभूषण हजारी
शशिभूषण हजारी दरभंगा के कुशेश्वरस्थान सीट से तीसरी बार विधायक बने थे। पहली बार वे 2010 में बीजेपी के टिकट पर विधायक बने थे। लेकिन बाद में वे JDU में शामिल हो गए थे। इसके बाद साल 2015 के विधानसभा चुनाव में JDU के टिकट पर दूसरी बार विधायक बने। पिछले साल हुए चुनाव में वे तीसरी बार जीत हासिल की।

महेश्वर हजारी के रिश्तेदार
शशिभूषण हजारी को दरभंगा का कद्दावर नेता माना जाता था। वे बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी के रिश्तेदार भी थे। उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

इसे भी पढ़िए-अजब बिहार की गजब कहानी… रेल लाइन पर खटिया बिछाकर सो गया, रुकी रही राजधानी एक्सप्रेस

मुख्यमंत्री ने जताया शोक
जेडीयू विधायक शशिभूषण हजारी (Jdu MLA ShashiBhushan Hajari)के निधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार(Nitish Kumar) गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि शशिभूषण हजारी एक कुशल राजनेता और प्रसिद्ध समाजसेवी थे। वे गरीबों के उत्थान के लिए हमेशा प्रयत्नशील रहे सामाजिक कार्यों में उनकी गहरी अभिरुचि थी। वे अपने क्षेत्र में लोगों के बीच काफी लोकप्रिय थे। उन्होंने अपने व्यक्तित्व के बदौलत समाज में सभी वर्गों का आदर एवं सम्मान प्राप्त किया। उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वर्गीय शशि भूषण हजारी का अंतिम संस्कार उनके अनुरूप राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

तेजस्वी यादव ने भी शोक जताया
बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (@yadavtejashwi )ने भी उनके निधन पर शोक जताया है । तेजस्वी यादव ने ट्विट कर कहा कि  दरभंगा के  कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र से जेडीयू विधायक श्री शशिभूषण हजारी जी के असामयिक निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त करता हूँ। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति और शोक संतप्त परिजनों को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें।

विरोध के बावजूद जीते
शशिभूषण हजारी की लोकप्रियता का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि इस बार विधानसभा चुनाव के दौरान उन्हें क्षेत्र में भारी विरोध का सामना करना पड़ा था। इसकी कई तस्वीरें और वीडियो भी सामने आए थे। लेकिन इसके बावजूद वे जीत की हैट्रिक लगाकर विधानसभा पहुंचे थे ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

नालंदा का इंजीनियर समेत 5 गिरफ्तार, ऐय्याशी के लिए करता था डकैती

नालंदा पुलिस ने एक हाईप्रोफाइल चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया है। जो ऐय्याशी के लिए डकैती करता…