नालंदा में मुखिया प्रत्याशी के घर छापेमारी, निर्वतमान मुखिया को हिरासत में लिया

0

बिहार में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है और शाम 5 बजे तक मतदान होगा । 34 जिलों के 48 प्रखंडों में वोटिंग हो रही है। बूथों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। वहीं, जितिया पर्व के बावजूद मतदान केंद्रों पर महिलाओं की लंबी कतारें लगी है। कुछ जगहों से छिटपुट घटनाओं की सूचना आ रही है।

नालंदा में मुखिया के घर छापेमारी
नालंदा के राजगीर के प्यारेपुर पंचायत के दुर्गापुर गांव में मुखिया प्रत्याशी के घर पुलिस प्रशासन ने छापेमारी की । राजगीर एसडीओ और डीएसपी की संयुक्त टीम ने निर्वतमान मुखिया राकेश कुमार के घर पर छापा मारा। जहां बड़ी मात्रा में खाना बनाकर वोटरों के बीच बांटने की तैयारी चल रही थी । जिसे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन माना गया है ।

मुखिया हिरासत में
जिला प्रशासन ने आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में निर्वतमान मुखिया राकेश कुमार को हिरासत में लिया गया है । साथ प्रशासन ने सभी सामानों को भी जब्त कर लिया है ।

इसे भी पढ़िए-नालंदा में मुखिया जी की पार्टी पर छापेमारी.. केस दर्ज और सामान जब्त

वोटर की हार्ट अटैक से मौत
वहीं, भोजपुर के लहठन पंचायत में वोटिंग के दौरान लाइन में खड़े एक वोटर की हार्ट अटैक से मौत हो गई है । बताया जा रहा है कि रामेश्वर महतो को वोट डालने के लिए लाइन में खड़े थे इसी दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद उनकी मौत हो गई. मतदान केंद्र पर वोटर की मौत से अफरा तफरी का माहौल हो गया. लोगों ने तुरंत डॉक्टरों से संपर्क करने का प्रयास किया. लेकिन रामेश्वर महतो इस दुनिया को छोड़ कर जा चुके थे.

ASI की पिटाई
वहीं, मोतिहारी के फेनहारा की बूथ संख्या 48 पर बोगस वोटिंग रोकने के दौरान पुलिस और स्थानीय दबंगों में हाथपाई हो गई। दबंगों ने ASI की पिटाई कर दी। इधर, मुजफ्फरपुर के सरैया में मतदान केंद्र पर फायरिंग का मामला सामने आ रहा है। SDPO समेत कई अफसर मौके पर पहुंच गए हैं।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

योगी राज में मारा गया एक और माफिया.. कई जिलों में धारा 144 लगाई गई

कहा जाता है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ माफिया के लिए काल हैं.. उनके राज में कोई…