नालंदा में मुखिया जी की पार्टी पर छापेमारी.. केस दर्ज और सामान जब्त

0

नालंदा में पंचायत चुनाव के लिए चुनाव प्रचार जोरों पर है । मुखिया प्रत्याशी वोटरों को लुभाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं । कोई घर-घर जाकर प्रचार कर रहा है तो कोई भोज भात देकर वोटरों को रिझाने की कोशिश कर रहा है । नालंदा जिला में एक ऐसा ही मामला सामने आया है । जहां मुखिया प्रत्याशी लोगों को पार्टी दे रहा था।

क्या है मामला
नालंदा के राजगीर और इस्लामपुर प्रखंड में तीसरे चरण के चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया चल रही है। नामांकन के बाद प्रत्याशी अपने समर्थकों को पार्टी भी दे रहे हैं । राजगीर में नामांकन के बाद समर्थकों को भोज भात कराना कई प्रत्याशियों को महंगा पड़ गया।

SDO,DSP की छापेमारी
पंचायत चुनाव में नामांकन के दौरान पांच जगहों पर जमकर भोज कराया जा रहा था। जिसकी सूचना मिलते ही राजगीर एसडीओ और डीएसपी ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की।जिसमें देखा गया कि प्रत्याशी अपने समर्थकों के लिए मछली भात का इंतजाम किए थे। छापेमारी के दौरान पुलिस प्रशासन ने खाने के सामान, कुर्सी टेबल, बर्तन, और दो वाहन भी जब्त कर लिए

इसे भी पढ़िए-नालन्दा में कॉलेज कैंपस में युवक का मिला शव.. मर्डर,सुसाइड या साजिश ?

किन-किन के खिलाफ FIR
साथ ही जिला प्रशासन ने आचार संहिता उल्लंघन के मामले में कई मुखिया प्रत्याशियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है । जिसमें राजगीर प्रखंड के पथरौरा पंचायत से मुखिया प्रत्याशी पप्पू मुखिया, रचना भारती, बरनौसा पंचायत से मुखिया प्रत्याशी संध्या रानी, भुई पंचायत से मुखिया प्रत्याशी सर्वीला देवी, वार्ड सदस्य सुभाष साव शामिल हैं ।

इसे भी पढ़िए-शराब पार्टी करते 6 मुखिया, 1 पैक्स अध्यक्ष समेत 19 लोग गिरफ्तार.. जानिए कौन कौन पकड़ा गया

कोविड गाइडलाइंस उल्लंघन का भी केस
इन प्रत्याशियों के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के साथ साथ कोविड19 प्रोटोकॉल का केस भी राजगीर थाना में दर्ज किया गया है।

अब तक 909 नामांकन
राजगीर और इसलामपुर में पंचायत चुनाव के लिए चल रहे नामांकन के दूसरे दिन अलग-अलग पदों के लिए 909 अभ्यर्थियों ने नामांकन कराया। जिसमें 10 जिला परिषद सदस्य पद के अभ्यर्थी भी शामिल हैं। बीडीओ मिथलेश बिहारी वर्मा ने बताया कि दूसरे दिन 316 लोगों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

नालंदा का इंजीनियर समेत 5 गिरफ्तार, ऐय्याशी के लिए करता था डकैती

नालंदा पुलिस ने एक हाईप्रोफाइल चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया है। जो ऐय्याशी के लिए डकैती करता…