शादी का भोज खाना पड़ा महंगा,दर्जनों बीमार.. बारात के बदले अस्पताल पहुंचे

0
Nalanda News,Noorsarai news,budhaul village,hadaul village,bihar news

शादी समारोह में भोज खाना लोगों को महंगा पड़ गया है। भोज खाने के बाद दर्जनों लोग बीमार पड़ गए । जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिसमें कुछ लोगों की हालत ज्यादा गंभीर हो गई थी ।

क्या है मामला
मामला नालंदा जिला के नूरसराय थाना क्षेत्र के बुधौल गांव की है । जहां शादी समारोह में भोजन करना लोगों को महंगा पड़ गया। दर्जनों लोग फूड प्वॉजनिंग के शिकार हो गए।

गांव में मचा हड़कंप
देखते देखते पूरे गांव में हड़कंप मच गया । लोग पेटदर्द और उल्टी की शिकायत करने लगे जिससे अफरातफरी का माहौल हो गया। लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया ।

बारात से पहले पेट खराब
ग्रामीणों ने बताया कि परमेश्वर महतो के बेटे राकेश कुमार की शादी थी। उनकी बारात पावापुरी के समीप भोजपुर गांव जाना था। बारात जाने से एक दिन पहले परमेश्वर महतो ने वैवाहिक भोज दिया था। भोज में पुड़ी, सब्जी, बुंदिया और मिठाई का इंतजाम किया गया था।

इसे भी पढ़िए-वोटरों को धमकाने के दौरान खुद मर गए नेताजी, मुआवजे के लिए रचा नाटक !

रात में खाया सुबह पेट खराब
गांववालों ने रात में जमकर भोज खाया। लेकिन सुबह होते ही लोगों को उल्टी, दस्त,पेट दर्द और बुखार का शिकायत होने लगी।

बारात जाने से पहले बीमार
शाम में बारात जाने के समय तो सैकड़ो लोग फू प्वॉजनिंग से ग्रसित हो गये। कुछ लोगों को गंभीर हालत में बिहारशरीफ के निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया। दूल्हे का छोटे भाई भी बीमार पड़ गया उसे भी पानी चढ़ाया गया ।

सिर्फ दूल्हा और उनके पिता बारात गए
बारात जाने के लिए आई हुई गाड़ियां रातभर गांव में खड़ी रही। सिर्फ दूल्हा और उनके पिता ही शादी समारोह में गये। गांव के सटे हड़ौल गांव के भी लोग भोज खाये थे वे भी बीमार पड़ गए।

गांव में मेडिकल टीम
इसकी सूचना स्थानीय अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.अनिल कुमार को दिया गया । जिसके बाद आनन फानन में उन्होंने मेडिकल टीम बुधौल गांव भेजा। मेडिकल टीम में शामिल चिकित्सक डॉ सुमन कुमार भारती और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों ने घर-घर जाकर लोगों का इलाज किया ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

पुलिस बनकर सोना कारोबारी को लूटा, पुलिस वर्दी में थे लुटेरे

स्वर्ण व्यवसायी से लूट की दो बड़ी वारदात सामने आई है । जिसमें एक में तो लुटरे पुलिस वर्दी …