पटना में पप्पू यादव के राजभवन मार्च पर पानी की बौछार, पुलिस से भिड़ंत

0

राजधानी पटना में पप्पू याद के राजभवन मार्च पर पुलिस ने पानी फेर दिया है। पुलिस ने पप्पू यादव समेत जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं को जेपी गोलंबर से आगे नहीं बढ़ने दिया । पुलिस ने उन्हें जेपी गोलंबर के पास ही रोक दिया । इस दौरान वाटर कैनन का भी प्रयोग किया गया

बिहार में बढ़ते अपराध और बेरोजगारी समेत कई मुद्दों को लेकर जन अधिकार पार्टी (JAP) ने राजभवन मार्च निकाला था । लेकिन JP गोलंबर के पास ही पुलिस ने बैरिकेडिंग कर रोक दिया। इस दौरान जाप कार्यकर्ताओं और पुलिस प्रशासन के बीच JP गोलंबर पर खूब नोकझोंक हुई।

पुलिस ने जाप कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया । जिसके बाद भगदड़ जैसी स्थिति हो गई । जिसमें कई नेताओं को चोटें भी आई हैं। वहीं, वाटर कैनन में भींगने के बाद महिला कार्यकर्ता बीच सड़क पर ही झूमने लगीं। जाप कार्यकर्ता सरकार के विरोध में नारेबाजी कर रहे थे।

जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने कहा कि हम हिंसा करने वाले लोग नहीं हैं। हमें जहां रोकेंगे हम रुक जाएंगे। हमारा एक शिष्टमंडल राज्यपाल से मिलकर अपनी बात रखेगा। उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से पुलिस का विरोध नहीं करने की अपील की।

पुलिस द्वारा वाटर कैनन प्रयोग के बाद सारे कार्यकर्ता भीग गए। इसके बावजूद वहां से पीछे नहीं हटे और अभी डटे हुए दिखे। इससे पहले ही पुलिस धरना स्थल पर पहुंच गई थी। JAP कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि लाठीचार्ज से पहले पुलिस ने पहले वाटर कैनन का उपयोग कर भीड़ को खत्म करने का प्रयास किया।

इसे भी पढ़िए- पुलिस टीम पर हमला, कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त, 4 पुलिसकर्मी घायल

बता दें, JAP के कार्यकर्ता बिहार के अलग-अलग क्षेत्र से गांधी मैदान के समीप नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति के पास पहुंचे। इसके बाद मार्च के शुरू होते ही पुलिस ने जेपी गोलंबर के पास भारी पुलिस बल की तैनाती के साथ ही बैरिकेडिंग लगा दिया।

इसे भी पढ़िए-भूमाफियाओं ने बेच दी रेलवे की करोड़ों की जमीन.. जानिए पूरा मामला

JAP के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर ने कहा कि यह मौजूद हर एक कार्यकर्ता अपने आप में पप्पू यादव है। हमें पुलिस कितना भी रोक ले हम नहीं रुकेंगे चाहे गोली ही क्यों न मार दे। हालांकि, पुलिस के समझाने के बाद खुद पप्पू यादव अपने 4 और नेताओं के साथ पुलिस की गाड़ी में बैठ कर राजभवन की ओर रवाना हुए। तब जाकर मामला शांत हुआ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In राजनीति

Leave a Reply

Check Also

नीतीश कुमार के दुश्मन नंबर वन को अमित शाह ने दिया Z कैटगरी की सुरक्षा.. जानिए पूरा मामला

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दुश्मन नंबर वन को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ा…