विधानसभा में उठा नालंदा में अतिक्रमण का मुद्दा.. डिप्टी सीएम बोले-चलेगा बुलडोजर!

0

नालंदा के पक्की तालाब में अतिक्रमण का मुद्दा बिहार विधानसभा में उठा। जिसका जवाब बिहार के उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद को देना पड़ा। डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने भी माना कि हिलसा काली स्थान स्थित पक्की तालाब का अतिक्रमण हुआ है।

किसने पूछा था सवाल
हिलसा के काली स्थान स्थित पक्की तालाब में अतिक्रमण का मुद्दा महुआ के विधायक मुकेश कुमार रोशन द्वारा उठाया गया था। उन्होंने सामाजिक न्याय मंच द्वारा उक्त मामले को तारांकित प्रश्न के जरिए सरकार से पूछा था ।

विधायक ने क्या सवाल पूछा था
महुआ विधायक मुकेश कुमार रोशन ने पूछा था कि नालंदा जिले के हिलसा नगर परिषद में प्राचीन तालाब और सूर्य मंदिर, पार्क, प्राचीन तालाब काली स्थान को मुक्त कराने के लिए अनुमंडल पदाधिकारी हिलसा द्वारा दो दिसंबर 2019 को प्राक्कलन प्रतिवेदन देने के बाद भी अतिक्रमण मुक्त क्यों नहीं कराया गया ?

इसे भी पढ़िए-राज्यपाल की पार्टी में मंत्री जी को नही मिली एंट्री, राजभवन के गेट पर रोके गये.. जानिए पूरा मामला

जवाब में क्या कहा गया
जिसके जवाब में अतिक्रमण को आंशिक तौर स्वीकार करते हुए उन्होंने कहा कि नगर परिषद हिलसा के अंतर्गत संबंधित पार्क एवं प्राचीन तालाब में वर्तमान में अतिक्रमण नहीं है। सूर्य मंदिर तालाब के पश्चिम दिशा में सीढ़ी निर्माण के लिए निविदा का निष्पादन कर लिया गया है। एकरारनामा की प्रक्रिया की जा रही है।

इसे भी पढ़िए-आज नहीं आएगा मैट्रिक का रिजल्ट.. जानिए कब आएगा 10वीं बोर्ड का परिणाम

डिप्टी सीएम ने क्या कहा
डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि अधिक्रमित भूमि की मापी के लिए अंचलाधिकारी हिलसा की ओर से कार्रवाई की जा रही है। नापी के उपरांत अतिक्रमित हिस्से को मुक्त कराया जाएगा। अतिक्रमण मुक्त होने के बाद सुंदरीकरण के लिए अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़िए-नालंदा के नेताजी को चुनाव प्रचार के दौरान हुआ प्यार.. हारने पर लड़की भगा लिया

एक अप्रैल को सुनवाई
हिलसा नगर परिषद के काली स्थान अवस्थित पक्की तालाब के अतिक्रमण को लेकर की गई शिकायत के आलोक में एक अप्रैल को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के प्रधान सचिव द्वारा सुनवाई की जाएगी। जानकारी शिकायतकर्ता काशन मनी सिंह ने दी है। उन्होंने बताया कि 14 मार्च 2022 को परिवाद दायर किया था।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बढ़ता बिहार

Leave a Reply

Check Also

बिहार में इंटर एग्जाम से आधे घंटे पहले मैथ्स का पेपर लीक ?.. जानिए कहां से लीक हुआ पेपर

बिहार में इंटर परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र लीक होने की ख़बर आ रही है। आज पहले दिन मैथ्स की…