पटना NIT की अदिति और पायल ने इतिहास रच दिया.. जानिए कितने का पैकेज मिला

0

पटना NIT ने पैकेज के मामले में इस बार पटना IIT को भी पीछे छोड़ दिया है । पटना NIT में कैंपस सलेक्शन में इस बार पैसों की बारिश हुई है । अदिति को जहां 1 करोड़ 60 लाख रुपए का पैकेज मिला है तो वहीं पायल को 32 लाख रुपए का ऑफर मिला है ।

अदिति तिवारी को बड़ा ऑफर
राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआइटी) पटना की छात्रा अदिति को फेसबुक ने 1.6 करोड़ का पैकेज ऑफर किया है। ये ऑफर ऑफ कैंपस चयन के माध्यम से दिया गया है। अदिति इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्युनिकेशन विभाग के अंतिम वर्ष की छात्रा है। अदिति ने बताया कि उसने फेसबुक में कैंपस चयन के लिए कॅरियर पेज के माध्यम से आवेदन किया था। जहां कई राउंड का साक्षात्कार आयोजित हुआ। ऑनलाइन साक्षात्कार के माध्यम से ही उसका जॉब फाइनल किया गया।

कहां की रहने वाली है अदिति
अदिति तिवारी जमशेदपुर की रहने वाली हैं। उसके पिता संजय तिवारी जमशेदपुर में ही टाटा स्टील में कार्यरत हैं, जबकि माता मधु देवी जमशेदपुर में ही सरकारी स्कूल में शिक्षिका है। वहीं भाई एमबीए कर रहा है।

पायल को 32 लाख का पैकेज
वहीं राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT) पटना की छात्रा पायल खत्री को गूगल ने 32 लाख रुपए का पैकेज दिया है।
कंप्यूटर साइंस की फाइनल इयर की छात्रा है

इसे भी पढ़िए-बिहार का IAS बेटा आंध्र प्रदेश के मुख्य सचिव बने, जानिए कौन हैं 

कहां की है पायल
पायल खत्री मूलत: उत्तर प्रदेश के कानपुर की रहने वाली हैं। पायल के पिता दीपक खत्री प्रिंटिंग और डिजाइनिंग का काम करते हैं जबकि मां हिमांशी खत्री गृहिणी हैं। पायल को अमेरिकन एक्सप्रेस से भी ऑफर आए हैं लेकिन वो गूगल को ज्वाइन करेंगी।

इसे भी पढ़िए-10वीं पास के लिए बिना परीक्षा  सरकारी नौकरी पाने का मौका.. रेलवे ने निकाली 2972 पदों के लिए वैकेंसी

संस्थान को छात्रों पर गर्व
एनआईटी पटना के निदेशक प्रो.पीके जैन ने दोनों छात्राओं को इस उपलब्धि पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि अब तक 150 से अधिक कंपनियों ने छात्रों को 700 से अधिक जॉब प्रस्ताव दिए हैं। प्लेसमेंट अधिकारी प्रो. शैलेश एम पांडेय ने कहा कि इस वर्ष फेसबुक, एडोब, एमेजान, लिंक्डइन, पेटीएम, डेलाइट, क्लौडेरा आदि कंपनियों ने प्लेसमेंट ड्राइव में भाग लिया है। यह प्लेसमेंट ड्राइव जून 2022 तक जारी रहेगा।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

सरकारी कर्मचारियों पर CM नीतीश सख्त.. जारी किया बड़ा आदेश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों की कार्यशैली को सुधारना चाहते हैं ।…