रेलमंत्री ध्यान दें.. बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन पर कभी हो सकता है बड़ा हादसा

0

बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन पर कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। ट्रेन पकड़ने की आपाधापी में कभी भी किसी की जान जा सकती है । रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के आने से लेकर जाने तक भगदड़ की स्थिति बनी रहती है।

क्यों होते हैं भगदड़ जैसे हालात?
दरअसल, जब स्टेशन पर ट्रेन आती है तो लोग अपनी बोगी ढूंढ़ने के लिए इधर से उधर दौड़ते रहते हैं । क्योंकि स्टेशन पर कोच नंबर का बोर्ड नहीं लगा है । जिससे लोगों को प्लेटफार्म पर कोच खोजने के लिए भागना पड़ता है। भारी भरकम सामान और बच्चों के रहने पर परेशानी बढ़ जाती है।

इसे भी पढ़िए-10वीं पास को बिना एग्जाम मिलेगी रेलवे में सरकारी नौकरी..  2972 पदों के लिए निकाली वैकेंसी

अनजान है या लापरवाह है रेलवे?
बिहारशरीफ से लंबी दूरी की कई ट्रेनें खुलती हैं। राजगीर-नई दिल्ली स्पेशल, श्रमजीवी एक्सप्रेस और बुद्ध पूर्णिमा एक्सप्रेस। इन ट्रेनों में बोगियों की काफी संख्या होती है। लेकिन प्लेटफॉर्म पर डिस्प्ले बोर्ड नहीं रहने से यात्रियों को ये मालूम नहीं होता है कि कौन सी बोगी कहां आएगी ।

इसे भी पढ़िए-खुशखबरी: नवादा-बिहारशरीफ के बीच नई रेल लाइन; जानिए कहां कहां बनेेंगे स्टेशन

खानापूर्ति करता है रेलवे !
हालांकि रेलवे इस दौरान खानापूर्ति के नाम पर ट्रेन आने से कुछ देर पहले एनाउंसमेंट करती है। जिसमें सिर्फ इतना बताया जाता है कि एसी कोच या स्लीपर प्लेटफार्म के आगे रुकेगी या पीछे है। ट्रेन में करीब 20 बोगी है ऐसे में पता नहीं रहता है कि कौन सी बोगी कहां लगेगी

इसे भी पढ़िए-पटना मेट्रो के डिजाइन में बदलाव, जानिए किस इलाके में क्या होंगे फायदे

दो मिनट के लिए रूकती है श्रमजीवी
अब आप इससे अंदाजा लगाइए कि श्रमजीवी एक्सप्रेस बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन पर सिर्फ दो मिनट रुकती है। इतनी ही देर में यात्रियों को उतरना और चढ़ना पड़ता है। जिससे भागमभाग की स्थिति पैदा होती है।

इसे भी पढ़िए-खुशखबरी: नालंदा से गुजरेगी आमस-दरभंगा फोरलेन.. जानिए किस किस गांव की जमीन का अधिग्रहण होगा

नालंदा लाइव की अपील
नालंदा लाइव ( Nalanda Live ) जिले वासियों और शहरवासियों की ओर से रेलमंत्री से अपील करता है कि इस समस्या की ओर कृपया ध्यान दें । बिहारशरीफ और राजगीर रेलवे स्टेशन पर लाईट बोर्ड लगाने का काम करें ताकि ट्रेन पकड़ने में लोगों को परेशानी ना हो और भगदड़ की स्थिति ना बने । साथ ही किसी अनहोनी से बचा जा सके । नालंदा लाइव अपने पाठकों से भी अपील करता है कि इस अभियान में हमारा साथ दीजिए और आवाज उठाइए ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहार में इंटर एग्जाम से आधे घंटे पहले मैथ्स का पेपर लीक ?.. जानिए कहां से लीक हुआ पेपर

बिहार में इंटर परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र लीक होने की ख़बर आ रही है। आज पहले दिन मैथ्स की…