बिहारशरीफ में 55 फर्जी परीक्षार्थी पकड़ाए.. जिसमें 47 लड़कियां

0

परीक्षा में नकल करने या दूसरे के बदले परीक्षा देने के मामले में लड़कियों ने लड़कों को पीछे छोड़ दिया है। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं कि बिहारशरीफ में परीक्षा के दौरान 55 परीक्षार्थी पकड़ाए उसमें 47 लड़कियां थी। जबकि 8 लड़कों को भी दूसरे के बदले परीक्षा देते पकड़ा गया है।

क्या है पूरा मामला
दरअसल, सोमवार के मध्यमा की परीक्षा शुरू हुई है। बिहारशरीफ के एसएस बालिका हाईस्कूल को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। जो नालंदा जिला में मध्यमा का एकमात्र एग्जाम सेंटर है।

इसे भी पढ़िए-रेलमंत्री जी कृप्या ध्यान दें.. बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन पर कभी हो सकता है बड़ा हादसा

पहले दिन की परीक्षा
मध्यमा परीक्षा के पहले ही दिन इस केंद्र पर 55 फर्जी परीक्षार्थी पकड़ाए। जो दूसरे परीक्षार्थी की जगह बैठकर एग्जाम दे रहे थे। इस केंद्र पर 474 परीक्षार्थियों को परीक्षा देना था। 55 फर्जी परीक्षार्थियों में महज आठ लड़के हैं।
जबकि, इनमें 47 लड़कियां हैं।

इसे भी पढ़िए-पटना NIT की अदिति और पायल ने इतिहास रच दिया.. जानिए कितने का पैकेज मिला

कितने परीक्षार्थियों ने छोड़ा एग्जाम
दोनों पालियों में 172 परीक्षार्थी परीक्षा में उपस्थित ही नहीं हुए। पहली पाली में 75 ने परीक्षा छोड़ी। वहीं सख्ती के कारण 97 परीक्षार्थियों ने दूसरी पाली में परीक्षा छोड़ दी। पहले दिन सोमवार को पहली पाली में संस्कृत व्याकरण तो दूसरी पाली में संस्कृत साहित्य की परीक्षा ली गयी।

इसे भी पढ़िए-दुपहरिया में चुपके से प्रेमिका से मिलने गया था.. गांव वालों ने पकड़कर शादी करा दी

FIR के आदेश
पकड़े गए सभी परीक्षार्थियों पर सदर एसडीओ कुमार अनुराग ने एफ आई आर करने का आदेश दिया है। नालंदा के जिला शिक्षा पदाधिकारी केशव प्रसाद सिंह ने बताया कि परीक्षा हॉल में जाने से पहले परीक्षार्थियों की गहन जांच की गयी। अंदर में भी सख्त निगरानी की जा रही है।

इसे भी पढ़िए-फेसबुक पर लड़की बनकर लोगों को ठगने वाले 7 बदमाश गिरफ्तार.. जानिए कौन-कौन पकड़ा गया

सात अप्रैल तक चलेगी परीक्षा
मध्यमा की परीक्षा 7 अप्रैल तक चलेगी। मध्यमा के आठ विषयों की परीक्षा होगी। मंगलवार को पहली पाली में संस्कृत सामान्य और दूसरी पाली में हिन्दी की परीक्षा होगी। बुधवार को पहली पाली में सामाजिक शिक्षा और दूसरी पाली में अंग्रेजी विषय की परीक्षा में परीक्षार्थी शामिल होंगे। गुरुवार को सामान्य विज्ञान और दूसरी पाली में अतिरिक्त विषय की परीक्षा ली जाएगी।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In जॉब एंड एजुकेशन

Leave a Reply

Check Also

अजब बिहार में गजब की चोरी.. 500 मीटर लंबी रेल पटरी उखाड़कर कबाड़ी को बेच दिया.. जानिए पूरा मामला

बिहार में चोरी की घटना तो आम बात है। कभी पुल की चोरी तो कभी चारा की चोरी. अब पटरी चोरी की …