Home राजगीर 5 लाख की रिश्वत लेते घूसखोर अमीन गिरफ्तार

5 लाख की रिश्वत लेते घूसखोर अमीन गिरफ्तार

0

निगरानी की टीम ने नालंदा जिला से एक घूसखोर अमीन को गिरफ्तार किया। उजरत अमीन राजाराम सिंह को राजगीर के पिलखी गांव से पांच लाख की घूस लेते पकड़ा गया है। निगरानी की टीम उसे अपने साथ पटना ले गई। जहां कोर्ट ने जेल भेज दिया है।

क्या है पूरा मामला
अमीन राजाराम सिंह पटना जिले के सिगोड़ी थाना क्षेत्र के पिंजरवा गांव का रहने वाला है। वो पांच-छह माह से राजगीर अंचल में सर्वे का काम कर रहा है। निगरानी के डीएसपी गोपाल पासवान के मुताबिक अमीन राजाराम राम सिंह ने नीमापुर के रहने वाले परमानंद कुमार से 12 एकड़ जमीन सर्वे के लिए 20 लाख की मांग की थी। उसके बाद वह 10 लाख पर आया। बाद में छह लाख और अंत में पांच लाख पर काम करने के लिए तय हुआ।

परमानंद ने निगरानी में की थी शिकायत
घूसखोर अमीन की शिकायत परमानंद कुमार ने पटना निगरानी कार्यालय में करायी थी। जिसके बाद विभाग के निर्देश पर टीम गठित की गई। मंगलवार को दोपहर करीब 3 बजे निगरानी की टीम पिलखी गांव पहुंची। अमीन राजाराम सिंह पिलखी के गोपाल सिंह के मकान में किराये पर रह रहा था। नीमापुर के परमानंद कुमार से पांच लाख रुपये लेते रंगेहाथ पकड़ा गया। वहीं उसके आवास की जांच में 43 हजार रुपये नकद बरामद हुए।

निगरानी की टीम में कौन-कौन
निगरानी टीम में डीएसपी गोपाल पासवान के अलावा धावा दल के प्रभारी इंस्पेक्टर अतनु दत्ता, पुलिस इंस्पेक्टर मो. जहांगीर अंसारी, पुलिस निरीक्षक मिथिलेश कुमार जायसवाल, दारोगा चन्द्रभूषण कुमार सिंह, शैलेश कुमार यादव, हवलदार मो. शमीम खां, सिपाही धर्मवीर पासवान व अमृतांशु कुमार शामिल थे। पकड़े गए अमीन को लेकर निगरानी की टीम पटना चली गयी।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In राजगीर

Leave a Reply

Check Also

विधान परिषद की 8 सीटों के लिए चुनाव का ऐलान.. जानिए कब क्या होंगे

बिहार विधानसभा के चुनाव की घोषणा के कुछ घंटों बाद ही बिहार विधान परिषद की खाली आठ सीटों के…