बिहार का सबसे बड़ा शराब तस्कर गिरफ्तार, नालंदा का है रहने वाला

0

बिहार के मध निषेध विभाग की स्पेशल टीम ने शराब के सबसे बड़े तस्कर को गिरफ्तार किया है । शराब के अवैध कारोबार के जरिए उसने करोड़ों की संपत्ति अर्जित की है । कहा जाता है कि अकेले बिहारशरीफ में उसकी 10 करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टी है। इसके अलावा गांव में भी उसने आलीशान घर बना रखा है जो किसी हवेली से कम नहीं है ।

कौन है बड़ा बाबू
मध निषेध विभाग की स्पेशल टीम ने नालंदा के जिस शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है उसका नाम दीपक कुमार है । दीपक कुमार बड़ा बाबू के नाम से भी जाना जाता है । उसे पटना से आई स्पेशल टीम ने दीपनगर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है । दीपक कुमार के ऊपर पूरे बिहार में करीब आधा दर्जन से अधिक केस दर्ज हैं।

सबसे बड़ा शराब तस्कर
कहा जाता है कि अगर नालंदा में आपको एक साथ शराब की 4 बोतलें मिल जाएं तो समझिए कि उनमें 3 बोतल की सप्लाई दीपक उर्फ बड़ा बाबू ने की होगी।

कहां का रहने वाला है
दीपक कुमार उर्फ बड़ा बाबू नालंदा जिला के गिरियक थाना क्षेत्र के बकरा गांव का रहने वाला है । दीपक बिहार में शराबबंदी लागू होने से पहले से ही शराब के कारोबार में लिप्त रहा है ।

झारखंड में है शराब का कारोबार
आधिकारिक सूत्रों की माने तो दीपक उर्फ बड़ा बाबू ने अपने तीन सहयोगियों के साथ मिलकर झारखंड के गिरिडीह में शराब दुकान का ठेका ले रखा है । गिरिडीह में उसका वाइन शॉप की दो दुकानें है

अवैध कारोबार में और कौन है साथी
दीपक के अलावा उसके इस अवैध कारोबार में हरनौत थाना क्षेत्र का राज कुमार साह, बिहार थाना क्षेत्र का फोटो महतो का साथ मिला है । इसके अलावा दिवाकर भी काले कारोबार में उसका साथ देता था लेकिन अब वो जिंदा नहीं है ।

तहखाने से जरिए शराब पहुंचाई
कहा जाता है कि दीपक ने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर शराबबंदी के बाद से ही हर दिन एक ट्रक के तहखाने में देशी और विदेशी शराब भर कर नालंदा और उसके आसपास के जिलों में भेजता था।

कई जिलों में दर्ज है मुकदमा
मध निषेध विभाग की स्पेशल टीम के अधिकारी के मुताबिक दीपक कुमार उर्फ बड़ा बाबू के ऊपर नालंदा जिले के लहेरी, दीपनगर, नालंदा और सिलाव थाना के साथ साथ नवादा के काशीचक, पटना के शास्त्रीनगर और जमुई के सोनो थाना में मध निषेध का मामला दर्ज है। दीपक ने अवैध कमाई से लाखों रुपए खर्च कर आलीशान घर का निर्माण किया है। उसने बिहार शरीफ में भी करीब 10 करोड़ की प्रॉपर्टी खरीद रखी है, जिसकी जांच चल रही है।

गांव में डरते हैं लोग
दीपक कुमार उर्फ बड़ा बाबू कुख्यात शराब तस्कर बन गया है। इस अवैध कमाई से बकरा गांव में आलीशान घर का निर्माण करवाया है। फिलहाल पटना से आई मध निषेध की स्पेशल टीम के द्वारा दीपक कुमार की हुई गिरफ्तारी के बाद घर में ताला लटका हुआ है। दीपक कुमार के इलाके में वर्चस्व और दबंगई के कारण उसके पड़ोसी पीठ पीछे भी कुछ बताने से इनकार कर रहे हैं।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अपराध

Leave a Reply

Check Also

बिहार में इंटर एग्जाम से आधे घंटे पहले मैथ्स का पेपर लीक ?.. जानिए कहां से लीक हुआ पेपर

बिहार में इंटर परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र लीक होने की ख़बर आ रही है। आज पहले दिन मैथ्स की…