कालाबाजारी करने वाले तीन डीलरों के खिलाफ कार्रवाई.. जानिए किस-किस पर FIR

0

नालंदा में तीन डीलरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है। तीनों डीलरों के खिलाफ कालाबाजारी करने का आरोप लगाया है। बिहारशरीफ के एसडीओ कुमार अनुराग ने कार्रवाई की है ।

क्या है मामला
बिहारशरीफ के एसडीओ ने सभी सात प्रखंडों में दुकानों का निरीक्षण के लिए आपूर्ति निरीक्षक को निर्देश दिये थे। बिहारशरीफ नगर निगम क्षेत्र और ग्रामीण क्षेत्रों में आपूर्ति निरीक्षक द्वारा 11 दुकानों की जांच की गयी। जिसमें तीन दुकानों पर कार्रवाई की गई है ।

विजयानंद पर केस
बिहारशरीफ नगर निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या 8 में जनवितरण विक्रेता विजयानंद के दुकान की जांच की गई। इस दौरान पॉश मशीन में खाद्यान्न की मात्रा और भंडार में खाद्यान्न की मात्रा में अंतर पाया गया। 38.18 क्विंटल गेहूं और 76.79 क्विंटल चावल कम पाया गया। एसडीओ ने आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कराया है।

इसे भी पढ़िए-जमीन के नाम पर ठगी करने वाला बिहारशरीफ से गिरफ्तार.. जानिए पूरा मामला

वहीं, हरनौत प्रखंड के तेलमर पंचायत में जगदीश प्रसाद के दुकान के निरीक्षण में 2399 किलोग्राम गेहूं और 5271 किलोग्राम चावल नहीं पाया गया। जिसके बाद इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है

इसे भी पढ़िए-स्मार्ट बन रहा है अपना बिहारशरीफ.. बर्षों का इंतजार खत्म.. शुरू हुआ..

जबकि पांकड़ पंचायत के इन्द्रदेव प्रसाद की दुकान के निरीक्षण में भंडारण में 11770 किलोग्राम गेहूं और 23851 किलोग्राम चावल कम पाया गया। इंद्रदेव प्रसाद के खिलाफ भी थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है।

सबनहुआ पंचायत की जनवितरण प्रणाली विक्रेता बच्ची देवी के विरूद्ध ग्रामीणों ने कम अनाज देने और ज्यादा राशि लेने की शिकायत की।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In पुलिस प्रशासन

Leave a Reply

Check Also

बिहारशरीफ के हिरण्य पर्वत पर युवक का मर्डर.. जानिए पूरा मामला

बिहारशरीफ के हिरण्य पर्वत पर एक युवक की बदमाशों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। मृतक के परिजनों …