अब बिहार में चला बुलडोजर, हत्या के आरोपी का घर तोड़ा गया

0

जिस बुलडोजर के सहारे योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश की सत्ता में दोबारा काबिज हुए। वही, मॉडल अब बिहार में अपनाने की कोशिश की जा रही है। बिहार में एक बालू कारोबारी और उसके भाई के घर पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाया । उसके घर को ध्वस्त कर दिया गया। दोनों आरोपी फरार हैं। कोर्ट ने कुर्की का आदेश दिया था।

क्या है मामला
ये मामला छपरा का है। जहां बालू कारोबारी सोनू राय की वर्चस्व की लड़ाई में 25 मार्च 2021 हत्या कर दी गई थी। इसमें आक्रोशित लोगों ने आगजनी की थी। हत्या के बाद मृतक के पिता सुदीश राय ने पांच लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया था। इसमें दो अभियुक्त हाजिर हुए। फरार अभियुक्त जितेन्द्र राय और विकास राय के घर का कोर्ट ने कुर्की का आदेश दिया था। जिला प्रशासन ने कुर्की के साथ ही आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलवा दिया।

इसे भी पढ़िए-बाइक सवार की मौत के बाद बवाल..पुलिस गाड़ी को फूंका, पुलिस ने फायरिंग

एक साल बाद भाई की भी हत्या
बालू व्यवसायी सोनू राय के हत्या के एक वर्ष बाद उसके बड़े भाई संजीव कुमार की भी इसी 28 मार्च को गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस मामले में भी स्थानीय थाने मे संजीव के पिता सुदीश राय ने प्राथमिकी दर्ज कराई गई, जिसमें कहा गया कि सोनू हत्याकांड के केस को वापस नहीं करने पर अभियुक्तों ने धमकाया था।

इसे भी पढ़िए-BPSC ने CDPO परीक्षा की तारीख का ऐलान किया.. कब से मिलेगा एडमिट कार्ड (BPSC CDPO Prelims Exam 2022)

उन्होंने अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। अंतत: मेरे दूसरे बेटे की भी हत्या कर दी गयी । दोनों भाई के हत्या के बाद परिवार अब बेसहारा हो गया है। पूरे प्रकरण में बालू व्यवसाय में आपसी वर्चस्व को लेकर हत्या के घटना को अंजाम दिया गया है।

इसे भी पढ़िए-लड़का ने मोबाइल नंबर, लड़की ने चप्पल बरसाई.. भीड़ ने जमकर पीटा.. जानिए पूरा मामला

बिहार में बुलडोजर मॉडल
छपरा में ज्वेलरी दुकानदार के साथ लूट के बाद दुकानदार से मिलने पहुंचे उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने बिहार में बुलडोजर मॉडल के जरूरत की बात दोहराई थी। मीडिया से बात करते हुए कहा था कि बिहार में भी योगी जी वाले बुलडोजर मॉडल की जरूरत है, लेकिन बिहार सरकार अपराध को रोकने में सक्षम है। बिहार विधानसभा सत्र के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भी कटाक्ष करते हुए योगी को बिहार का मुख्यमंत्री बनाने की मांग की थी।

इसे भी पढ़िए-अगर किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त का पैसा नहीं आया है तो आप ये करें.. पैसे अकाउंट में आ जाएंंगे  

इधर, सम्राट चौधरी ने कहा कार्रवाई न्यायालय के आदेश पर होता है। यदि न्यायालय के स्तर से कोई आदेश दिया जाता है तो सरकार उसमें सहयोगी बनती हैं। सम्राट चौधरी ने राजस्व मंत्री के बातों में सहमति जताते हुए कहा कि जो अवैध कब्जा करेगा उसके घर पर बुलडोजर चलेगा।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In पुलिस प्रशासन

Leave a Reply

Check Also

बिहार में इंटर एग्जाम से आधे घंटे पहले मैथ्स का पेपर लीक ?.. जानिए कहां से लीक हुआ पेपर

बिहार में इंटर परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र लीक होने की ख़बर आ रही है। आज पहले दिन मैथ्स की…