थाने में जाम छलकाने वाले ASI पर कार्रवाई.. गिरफ्तार कर भेजा गया जेल

0

बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है और इसे पालन करवाने की जिम्मेदारी बिहार पुलिस पर है। खास बात ये है कि पुलिसकर्मी शराब न पीने की शपथ ले चुके हैं। बावजूद इसके चोरी छिपे कुछ पुलिस कर्मी शराब पीने से बाज नहीं आ रहे हैं। बिहार पुलिस के जवान और अधिकारी ही आए दिन शराब पीने के आरोप में जेल की भेजे जा रहे हैं । एक ऐसा ही और मामला सामने आया है । जहां एक ASI थाना परिसर में ही शराब पी रहा था। जब इसका वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। जिसके बाद एसपी के निर्देश पर आरोपी मुंशी को जेल भेजा गया।

क्या है पूरा मामला
मामला पटना जिला के गौरीचक थाना की है। जहां पदस्थापित ASI दिनेश यादव रविवार की देर शाम थाना परिसर में ही शराब पी रहे थे। इसी दौरान किसी ने पूरी घटना को मोबाइल फोन के कैमरे में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया

इसे भी पढ़िए-नवादा कृषि कार्यालय में तैनात नालंदा के दो कर्मचारियों की मौत.. परिजनों ने की तोड़फोड़

जांच में सही पाया गया आरोप
सोमवार को जब सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने लगा तो पटना के एसपी ने मामले के जांच के आदेश दिए। गौरीचक के थानेदार ने जांच के दौरान ASI दिनेश यादव द्वारा शराब पीने का मामला सही पाया। थानेदार ने ASI को हिरासत में लेकर ब्रेथ एनलाइजर से जांच की तो शराब पीने की पुष्टि हुई। इसके बाद सदर स्वास्थ्य केंद्र में मेडिकल जांच करवाया, जिसमें ASI के शरीर में अल्कोहल की पुष्टि की गई। इसके बाद पुलिस ने शराबी ASI को गिरफ्तार कर लिया गया।

इसे भी पढ़िए-शादी में तेजाबकांड: दूल्हन के प्रेमी ने दू्ल्हे पर फेंका तेजाब.. जानिए पूरा मामला

SP के निर्देश पर हुई कार्रवाई
मामले में ASP सदर संदीप सिंह ने बताया कि SP के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है। इधर, शराब पीने के जुर्म में ASI दिनेश यादव की गिरफ्तारी के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आरोप है कि दिनेश यादव अपने आवास पर अक्सर शराब का सेवन करता था। सोमवार को SP को इस बात की जानकारी मिली तो उन्होंने शराबी ASI के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In पुलिस प्रशासन

Leave a Reply

Check Also

लोकजनशक्ति पार्टी (LJP) में दो फांड़.. बंट गया पासवान परिवार.. सभी सांसद भी अलग

पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की पार्टी में बड़ी बगावत हुई है । साथ ही रामविलास पा…