तीन थानेदारों पर गिरी गाज़, तीनों को किया गया लाइन हाजिर जानिए, क्यों

0

बिहार पुलिस लगातार अपनी छवि को सुधारने में जुटी है । इसी के तहत लापरवाह अफसरों पर लगातार कार्रवाई हो रही है । ऐसे ही मामले में तीन थानेदारों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें लाइन हाजिर कर दिया गया है।

SSP ने की कार्रवाई
स्टेशन डायरी पेंडिंग रहने के मामले में पटना के तीन थानेदारों को लाइनहाजिर कर दिया गया है। आईजी रेंज राकेश राठी के आदेश पर एसएसपी डॉ. मानवजीत सिंह ढिल्लो ने तीन थानेदारों को लाइन हाजिर कर दिया है साथ ही इन तीनों थानेदारों से आईजी रेंज ने सात दिनों के अंदर स्पष्टीकरण भी मांगा है।

किन किन थानेदारों पर कार्रवाई
राजधानी पटना के जिन थानेदारों को लाइन हाजिर कर दिया गया है उसमें गर्दनीबाग के थाना प्रभारी अरुण कुमार, एसकेपुरी के थानेदार एसके सिंह और दानापुर के थाना प्रभारी अजीत कुमार साहा शामिल हैं।

नए थानेदार की नियुक्ति जल्द
जिन तीन थानों के थानेदार को लाइनहाजिर किया गया है उन थानों में नए थानेदारों की तैनाती नहीं की गई है। एसएसपी ने बताया कि जल्द ही तीनों थानों में नए थानेदारों की तैनाती कर दी जाएगी।

क्या है मामला
दरअसल, आईजी रेंज ने पटना जिले के कई थानों का निरीक्षण किया था। इस दौरान दानापुर, श्रीकृष्णापुरी और गर्दनीबाग थाने में स्टेशन डायरी पेंडिंग मिली थी। साथ ही दैनिकी से जुड़े कई कार्य भी लंबित पाये गये थे। इसके अलावा मद्य निषेध से जुड़े मामलों में होने वाली कार्रवाई में भी शिथिलता और लापरवाही पकड़ी गयी थी। जिसके बाद आईजी ने एसएसपी को इन तीनों थानों के थानेदारों को लाइन हाजिर करने का निर्देश दिया था और इनसे स्पष्टीकरण भी मांगा है।

दूसरी सबसे बड़ी कार्रवाई
स्टेशन डायरी पेंडिंग होने के मामले में ये दूसरी बड़ी कार्रवाई है। बता दें कि कुछ दिन पूर्व डीजीपी एसके सिंघल ने गांधी मैदान थाने का निरीक्षण किया था। इस दौरान वहां भी स्टेशन डायरी 24 घंटे से अधिक पेंडिंग पाई गई थी। डीजीपी के आदेश पर गांधी मैदान के थानेदार रहे रणजीत वत्स को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया था।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In पुलिस प्रशासन

Leave a Reply

Check Also

बिहार में इंटर एग्जाम से आधे घंटे पहले मैथ्स का पेपर लीक ?.. जानिए कहां से लीक हुआ पेपर

बिहार में इंटर परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र लीक होने की ख़बर आ रही है। आज पहले दिन मैथ्स की…