चोरी की ऐसी वारदात आपने पहले नहीं सुनी होगी, तीन गिरफ्तार

0

अगर आप हाइवे के किनारे अपनी गाड़ी खड़ी कर कहीं जाते हैं तो सावधान हो जाइए। क्योंकि आपकी गाड़ी से डीजल की चोरी हो सकती है । नालंदा में एक ऐसे ही गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है जो हाइवे किनारे खड़ी गाड़ियों में से डीजल और पेट्रोल चुराता था ।

क्या है मामला
नालंदा पुलिस ने ट्रकों से डीजल चोरी के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही एक स्कॉर्पियो भी जब्त किया है जो पूर्व मुखिया का है । बताया जा रहा है कि ये लोग हाइवे किनारे खड़े ट्रकों की टंकी से डीजल चुराते थे।

कैसे करते थे डीजल की चोरी
पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे सड़क किनारे खड़ी ट्रकों के पास जाकर स्कॉर्पियो लगा देता था। और टंकी के ढक्कन को तोड़कर पाइप के सहारे डीजल चोरी की घटना को अंजाम देता था। टंकी तुरंत खाली करने के लिए छोटे पंप सेट का सहारा भी लेता था।

इसे भी पढ़िए-बेटी प्रेमी के साथ फरार.. पेड़ से लटका मिला व्यवसायी पिता का शव

कहां से हुई गिरफ्तारी
दरअसल, दीपनगर पुलिस को लगातार डीजल चोरी की वारदात के बारे में शिकायत मिल रही थी। इसी सिलसिले में दीपनगर पुलिस की टीम सकरौल गांव के पास बंद पड़े पेट्रोल पम्प के पास पहुंची। जहां ट्रक से डीजल निकालते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया । साथ ही एक स्कॉर्पियो भी बरामद हुई जिसमें 50 लीटर डीजल गैलन में रखे में रखे थे

इसे भी पढ़िए-फोटो ट्वीट कर ट्रोल हुए अखिलेश, लोगों ने उड़ाया मजाक.. पढ़कर लोटपोट हो जाएंगे आप

पूर्व मुखिया है स्कॉर्पियो
पुलिस ने जिस स्कॉर्पियो को जब्त किया है वो नालंदा जिला के एक पूर्व मुखिया का है । उसका नाम अमोद कुमार है और वो मानपुर थाना क्षेत्र के हरगावां पंचायत का पूर्व मुखिया रह चुका है । हालांकि अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि ये स्कॉर्पियो किसके नाम पर रजिस्टर्ड है

इसे भी पढ़िए-बिहार बोर्ड ने जारी किया DElEd का रिजल्ट.. ऐसे देखें अपना परिणाम

कौन-कौन गिरफ्तार
दीपगनगर पुलिस ने जिन तीन आरोपियों को डीजल चोरी करते हुए रंगेहाथ पकड़ा है उसमें नालंदा जिले के मानपुर थाना क्षेत्र के हरगावां गांव के रहने वाले विमलेश प्रसाद का बेटा राहुल कुमार, डमर बिगहा गांव के अरुणेश कुमार का बेटा संतोष कुमार और बब्बन बीघा गांव के उमेश प्रसाद का बेटा वीरेश कुमार शामिल है।

इसे भी पढि़ए-जहरीली शराब कांड में डॉक्टर की होगी गिरफ्तारी, 12 और घर तोड़े जाएंगे

डीएसपी ने क्या कहा
बिहारशरीफ सदर के डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी ने बताया कि अनुसंधान के क्रम में ही यह स्पष्ट हो सकेगा की गाड़ी किसके नाम से रजिस्टर्ड है फिलहाल सभी बिंदुओं पर पुलिस जांच कर रही है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अपराध

Leave a Reply

Check Also

बिहार में इंटर एग्जाम से आधे घंटे पहले मैथ्स का पेपर लीक ?.. जानिए कहां से लीक हुआ पेपर

बिहार में इंटर परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र लीक होने की ख़बर आ रही है। आज पहले दिन मैथ्स की…