बिहारशरीफ में 7 जगहों पर फ्री वाई-फाई की सुविधा मिलेगी.. जानिए कहां-कहां

0

बिहारशरीफ वासियों के लिए अच्छी ख़बर है । अब उन्हें भी दिल्ली की तरह फ्री वाई-फाई की सुविधा मिलने जा रही है । स्मार्टसिटी परियोजना के तहत शहर में 7 जगहों पर वाई फाई सिस्टम लगाया जाएगा। ताकि शहर वासियों को मुफ्त में वाई-फाई की सेवा उपलब्ध कराई जा सके।

रोजाना 1 घंटा फ्री वाई-फाई मिलेगी
बिहारशरीफ को स्मार्ट बनाने की कवायद लगातर की जा रही है । इसी के तहत बिहारशरीफ में सात जगहों पर वाई-फाई सिस्टम लगाया जा रहा है। जहां रोजाना मुफ्त में 1 घंटा वाई-फाई सेवा दी जाएगी।

उपभोक्ता को पासवर्ड दिया जाएगा
फ्री वाई-फाई की सुविधा लेने के लिए उपभोक्ताओं को एक एक पासवर्ड दिया जाएगा। उस पासवर्ड को डालते के साथ ही मोबाइल फोन फ्री वाई-फाई सेवा से जुड़ जाएगा और वाई-फाई की शुरुआत हो जाएगी।

इसे भी पढ़िए-सावधान.. बिहारशरीफ में अब दिल्ली की तरह कटेगा चालान.. क्रेन उठा लेगा आपकी..

कैसे पता चलेगा
दरअसल, जैसे ही आप फ्री जोन वाली जगहों पर जाते हैं। अगर आपने मोबाइल फोन में वाईफाई को ऑन कर रखा है तो आपके डिस्पले दिखने लगता है । फिर आपको अपना फोन नंबर भरना होता है । जैसे ही आप अपना फोन नंबर डालते हैं वैसे ही आपके मोबाइल पर SMS के जरिए पासवर्ड आ जाता है। जैसे ही उस पासवर्ड को आप भरते हैं वैसे ही आपका फोन कनेक्ट हो जाता है ।

इसे भी पढ़िए-खुशखबरी- बिहारशरीफ में बनेगा मल्टीस्टोर इंडोर स्टेडियम और पार्क

कहां कहां मिलेगी फ्री वाई फाई सेवा
बिहारशरीफ में पहले चरण में जिन सात जगहों पर फ्री वाई-फाई सेवा दी जाएगी । उसमें सुभाष पार्क,अनुग्रह नारायण पार्क, हिरण्य पार्क,श्रम कल्याण मैदान,रामचन्द्रपुर स्टैंड, करगिल बस स्टैंड और हॉज बब्बर पोखर शामिल है ।

बाद में होगा विस्तार
बताया जा रहा है कि इसे पायलट परियोजना के तौर पर शुरुआत में 7 जगहों पर लगाया जा रहा है । अगर ये सफल रहा तो शहर के बाकी हिस्सों में भी लगाया जाएगा ।

24 घंटे वाई-फाई सेवा पर भी विचार
शुरू में तो 1 घंटा ही फ्री वाई-फाई सेवा दी जाएगी। लेकिन अगर कोई 24 घंटे वाई-फाई का इस्तेमाल करना चाहते हैं उनके लिए भी कार्ययोजना तैयार की जा रही है। जिसमें कंपनी से ये बात की जा रही है कि अगर कोई पैसा देना चाहता है तो किस न्यूनतम दर पर उन्हें फ्री वाई-फाई सेवा उपलब्ध कराई जा सकती है ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बढ़ता बिहार

Leave a Reply

Check Also

नालंदा में रफ्तार का कहर.. बेकाबू ट्रक ने तीन युवकों रौंदा.. तीनों की मौत

नालंदा जिला में एक बार फिर तेज रफ्तार ने तीन युवकों की जान ले ली है । बताया जा रहा है कि ब…