सावधान.. बिहारशरीफ में अब दिल्ली की तरह कटेगा चालान.. क्रेन उठा लेगा आपकी..

0

बिहारशरीफ में जहां तहां गाड़ियों की पार्किंग करने वाले अब सावधान हो जाइए.. क्योंकि बिहारशरीफ में भी अब दिल्ली मुंबई की तरह अवैध पार्किंग करने पर चालान काटे जाएंगे। साथ ही आपकी गाड़ी को क्रेन से उठाकर पुलिस अपने पास ले जाएगी। ताकि शहर में यातायात व्यवस्था को दुरुस्त किया जा सके

बिहारशरीफ में घूमेगा दो क्रेन
स्मार्टसिटी बिहारशरीफ की यातायात व्यवस्था को स्मार्ट बनाने के लिए बिहारशरीफ क्रेन का इस्तेमाल करेगी। यानि वैसी गाड़ियां जो सड़क के किनारे खड़ी रहेगी उसे क्रेन की मदद से उठा लिया जाएगा। फिर गाड़ी के मालिक को चालान काटकर छोड़ा जाएगा। इसके लिए बिहारशरीफ यातायात पुलिस को दो क्रेन दिया गया है।

इसे भी पढ़िए-प्यार में मर्डर.. पहले लड़की को प्रेम जाल में फंसाया, फिर लूट और हत्या

हॉस्पिटल मोड़ पर किया गया डेमो
पटना पुलिस मुख्यालय से नालंदा पुलिस को दो क्रेन दिया गया है । जिसका बिहारशरीफ के हॉस्पिटल मोड़ पर डेमो किया गया। यानि ट्रायल में क्रेन से गाड़ियों को उठाया गया। उनका कहना है कि शहर की यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए अब स्पेशल अभियान चलाया जाएगा।

इसे भी पढ़िए-बिहार में बिछेगी तीन और नई रेललाइन.. नालंदा से बोधगया,नवादा, जहानाबाद को जोड़ने की योजना

दो हजार रुपए का जुर्माना
दरअसल, शहर के पुलपर और दूसरे व्यवस्तम मोहल्ले में कई लोग अपनी गाड़ी से खरीददारी करने आते हैं और सड़क किनारे पार्क कर खरीददारी करते हैं। जिससे शहर में जाम की स्थिति रहती है । इससे निपटने के लिए क्रेन सिस्टम की शुरुआत की गई है । ताकि गलत जगह पार्क किए वाहनों को क्रेन से उठाकर थाने ले जाया जाएगा। जहां दो हजार रुपए का चालान काटने के बाद छोड़ा जाएगा

इसे भी पढ़िए-खुशखबरी: नालंदा से गुजरेगी आमस-दरभंगा फोरलेन.. जानिए किस किस गांव की जमीन का अधिग्रहण होगा

ट्रैफिक से परेशान
नालंदा पुलिस का कहना है कि देवीसराय और कारगिल चौक पर भी लगातार अभियान चलाया जाएगा। अब अन्य जगहों पर भी ऐसा अभियान चलाए जाएंगे ।यानि जो गाड़ियां गलत जगह पार्क की जाएगी। उसे पुलिस उठा ले जाएगी और थाने में खड़ा कर जब्त कर लेगी। हालांकि बाद में जुर्माना भरकर वाहन को छोड़वाया जा सकेगा। लेकिन इससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

मिशन में यातायात पुलिस
यातायात डीएसपी अरुण कुमार सिंह का कहना है कि ट्रैफिक पुलिस अत्याधुनिक संसाधनों से लैस हो रही है। शहर के चौक चौराहों पर जहां ट्रैफिक लाइट लगाए गए हैं। वहां खड़ी की गई गाड़ियों को क्रेन से उठाकर थाना ले जाया जाएगा। ताकि शहर में जाम की समस्या से निपटा जा सकेगा । इस मौके पर यातायात प्रभारी रंजीत कुमार , दारोगा विजय कुमार सिंह के अलावे कई पदाधिकारी और जवान मौजूद थे ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बढ़ता बिहार

Leave a Reply

Check Also

चपरासी से TTE में हुआ प्रमोशन तो बन गया ‘नरपिचाश’… जानिए पूरी वारदात

नालंदा जिला में महज एक शख्स महज कुछ पैसे के लिए नरपिचाश बन गया। जिसके साथ सात जन्मों तक सा…