बिहारशरीफ के छात्र-छात्राओं के लिए अच्छी ख़बर.. अब लाइब्रेरी में बैठकर करें पढ़ाई

0

बिहारशरीफ में रहकर प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए अच्छी ख़बर है। अब वे लाइब्रेरी में बैठकर पढ़ाई कर सकते हैं। बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने बिहार शरीफ के खंदक मोड़ पर पथ फाइंडर लाइब्रेरी का उद्घाटन किया ।

छात्र-छात्राओं के लिए वरदान
इस मौके पर बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि छात्र-छात्राओं के लिए ये लाइब्रेरी काफी मददगार साबित होगई। नालंदा का ये सबसे आधुनिक और सुसज्जित लाइब्रेरी है । बिहार के युवा अब आत्मनिर्भर बन रहे हैं तथा छोटे-छोटे व्यापार के माध्यम से स्व रोजगार पर ध्यान दे रहे हैं।

रोजाना 300 छात्रों की क्षमता
पथ फाइंडर लाइब्रेरी में एक बार में 100 से अधिक छात्र बैठकर पढ़ाई कर सकते हैं। ये लाइब्रेरी 3 पाली में चलेगी । यानि रोजाना 300 छात्र पढ़ाई कर सकते हैं।

इसे भी पढ़िए-नालंदा का आर्मी जवान हनी ट्रैप का शिकार.. पाकिस्तानी हसीना ने प्रेमजाल में फंसाया

क्या क्या सुविधाएं
लाइब्रेबी में मुफ्त वाईफाई,आरामदायक कुर्सी, लॉकर और ग्रुप डिस्कशन के लिए हॉल की व्यवस्था की गई है। पथ फाइंडर लाइब्रेरी के संचालक सौरव कुमार ने कहा कि छात्र छात्राओं को बेहतर सुविधा मुहैया कराना ही हमारा लक्ष्य है।

इसे भी पढ़िए-चुनाव जीतने के 20 बाद ही मुखिया की फिल्मी स्टाइल में हत्या.. जानिए पूरा मामला

डीएसपी साहब ने क्या कहा
इस मौके पर बिहार शरीफ सदर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी डॉ शिब्ली नोमानी और पटेल कॉलेज के प्राचार्य महेश प्रसाद उपस्थित रहे। सदर डीएसपी ने कहा कि बिहार के युवा का विशेष ध्यान पढ़ाई लिखाई पर है और पढ़ने वाले लोग हमेशा समाज को आगे की दिशा और दशा तय करते हैं।

इसे भी पढ़िए-बिहारशरीफ सुपर ग्रिड के जूनियर इंजीनियर की किडनैपिंग की कहानी क्या है ?

कौन कौन रहे मौजूद
इस मौके पर बिहारशरीफ प्रखंड प्रदर्शित समिति के अध्यक्ष इंदु बाला,जनता दल यू के प्रखंड अध्यक्ष संजय कुशवाहा, मनोज मुखिया ,गौरव कुमार,धनंजय देव,संजीत यादव,पवन शर्मा,सुमित कुमार,गौरव कुमार,दीपक कुमार समेत कई लोग मौजूद रहे.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बढ़ता बिहार

Leave a Reply

Check Also

पुलिस बनकर सोना कारोबारी को लूटा, पुलिस वर्दी में थे लुटेरे

स्वर्ण व्यवसायी से लूट की दो बड़ी वारदात सामने आई है । जिसमें एक में तो लुटरे पुलिस वर्दी …