ब्रेकिंग न्यूज़- नालंदा में विषाक्त प्रसाद खाने से 400 से ज्यादा लोग बीमार 

0

इस वक्त एक बड़ी खबर आ रही है नालंदा जिला(Nalanda) से. जहां विषाक्त प्रसाद खाने से 400 से ज्यादा लोग बीमार हो गए हैं।घटना की जानकारी मिलने पर मेडिकल टीम को घटनास्थल पर रवाना किया गया है।

क्या है पूरा मामला
मामला परवलपुर (Parwalpur) प्रखंड क्षेत्र के पीलीछ गांव(Pilichh) की है। गांववालों के मुताबिक शनिवार को माघी पूर्णिमा के मौके पर गांव के ही देवी मंदिर में पूजा का आयोजन किया गया था. पूजा के बाद लोगों के बीच प्रसाद बांटा गया। प्रसाद खाने के बाद 400 से ज्यादा लोग बीमार पड़ गए ।

इसे भी पढ़िए-बिहार क्रिकेट लीग(BCL) के लिए लगी 100 क्रिकेटरों की बोली.. जानिए कौन कितने में बिके

पेट दर्द, उल्टी दस्त की शिकायत
प्रसाद खाने के बाद लोगों ने पेट दर्द की शिकायत की । उसके बाद लोगों को उल्टी दस्त होने लगा। जिसके बाद गांव में हड़कंप मच गया.

स्थानीय प्रशासन पर लापरवाही का आरोप
गांववालों का आरोप है कि सूचना देने के बावजूद भी स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र द्वारा ना ही मेडिकल टीम भेजा गया ना ही किसी प्रकार की कोई स्वास्थ्य सुविधा दी गई। स्थानीय लोगों की मानें तो गांव में ही हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर है जहां दो चिकित्सकों की प्रतिनियुक्ति भी की गई है बावजूद इसके वे कभी भी नजर नहीं आते हैं। जिसके बाद अधिकतर लोग गांव के ही आरएमपी चिकित्सक से इलाज करा ठीक हो चुके हैं।

मेडिकल टीम भेजी गई
सोशल मीडिया पर खबर वायरल होने के बाद रविवार को स्वास्थ्य महकमा गहरी नींद से जागी और आनन-फानन में मेडिकल टीम को गांव रवाना किया। नालंदा के  सिविल सर्जन डॉ राजेंद्र कुमार राजेश ने बताया कि  मेडिकल टीम गांव के लिए रवाना किया गया हैं। सभी लोग खतरे से बाहर हैं।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In हेल्थ

Leave a Reply

Check Also

नालंदा का स्कूल संचालक निकला दरिंदा.. स्कूल में युवक को जिंदा जलाकर मार डाला

नालंदा जिला में एक खौफनाक वारदात सामने आई है । जहां स्कूल संचालक ने एक युवक को जिंदा जलाकर…