Home खास खबरें बिहार पुलिस भर्ती के परीक्षार्थियों के लिए बड़ी खबर.. जानिए कब होगी परीक्षा

बिहार पुलिस भर्ती के परीक्षार्थियों के लिए बड़ी खबर.. जानिए कब होगी परीक्षा

0

बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा(CSBC Bihar Police Constable new exam date) की नई तारीख का इंतजार अब खत्म हो गया है। केन्द्रीय चयन पर्षद (CSBC) ने परीक्षा की नई तिथि जारी कर दी है। बिहार में आठ मार्च को पुलिस भर्ती की परीक्षा होगी। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

8 मार्च को होगी परीक्षा
नोटिफिकेशन के मुताबिक अब नई सिपाही भर्ती की परीक्षा अब 8 मार्च 2020 रविवार के दिन 2 पालियों में आयोजित की जाएगी। इसके लिए केन्द्रीय चयन पर्षद की वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर इसकी जानकारी दी गई है। यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली 10 बजे से 12 बजे तक और दूसरी पाली 2 बजे से चार बजे तक होगी। इस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 20 परवरी से उपलब्ध होंगे।

कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
ये परीक्षा सिर्फ उन अभ्यर्थियों के लिए होगा जिनकी लिखित परीक्षा 20 जनवरी को होने वाली थी। अभ्यर्थी लिखित परीक्षा का एडमिट कार्ड केंद्रीय चयन पर्षद की वेबसाइट www.csbc.bih.nic. in पर 20 फरवरी 2020 से डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को बता दें कि 8 मार्च की परीक्षा के लिए जारी एडमिट कार्ड पर बड़े शब्दों में NEW लिखा रहेगा।अगर किसी कारणवश अभ्यर्थी अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं कर पाते हैं तो वे 4 मार्च और 5 मार्च को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) बैक हार्डिंग रोड (सचिवालय हाल्ट के निकट) पटना 800001 स्थित कार्यालय पहुंचकर डुप्लिकेट ई प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं।

20 जनवरी को होनी थी परीक्षा
इससे पहले बिहार पुलिस में सिपाही के 11880 पदों के लिए केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने 12 और 20 जनवरी को लिखित परीक्षा की घोषणा की थी। लेकिन, घोषणा के बाद 20 जनवरी को होने वाली लिखित परीक्षा अचानक स्थगित कर दी गई और नई परीक्षा तिथि की घोषणा करने की जानकारी दी गई थी। इस परीक्षा में करीब 6 लाख अभ्यर्थियों को शामिल होना था। लेकिन 12 जनवरी को अचानक परीक्षा को रद्द कर दिया गया था

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बाहुबली विधायक अनंत सिंह की पत्नी ने वापस लिया नामांकन.. जानिए क्यों ?

मोकामा से बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। नीलम देवी …