अररिया की तुलिका को पहला तो नालंदा की स्नेहा को मिला दूसरा स्थान

0

बिहार राज्य एड्स नियंत्रण समिति (बीएसएसीएस) द्वारा आयोजित प्रतियोगता में अररिया की तुलिका कुमारी को प्रथम स्थान मिला है । तो वहीं नालंदा की बेटी स्नेहा कुमारी ने दूसरा स्थान हासिल किया है। दरअसल, देश आजादी का 75 अमृत महोत्सव मना रहा है इसी के तहत न्यू इंडिया @ 75 के कार्यक्रम के तहत पेंटिंग, भाषण, क्विज समेत तीन चरण में प्रतियोगिताएं हुई थीं।

स्वास्थ्य मंत्री ने किया सम्मानित
पटना में आयोजित कार्यक्रम में बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने विजेताओं को सम्मानित किया गया । स्वास्थ्य मंत्री की ओर से विजेताओं को स्मार्ट वॉच और प्रशस्ति पत्र दिया गया। स्वास्थ्य मंत्री ने सूबे के पांच छात्रों को सम्मानित किया। इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग के अपर प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत,बीएसएसीएस के परियोजना निदेशक अंशुल अग्रवाल, यूनीसेफ बिहार की प्रमुख नफीसा बिंते भी मौजूद रहे

किसे किसे गया सम्मानित
स्थान- छात्र- कॉलेज- अंक
पहला- तुलिका कुमारी- अररिया कॉलेज- 27
दूसरा- स्नेहा कुमारी- नालंदा कॉलेज- 26
तीसरा- अप्रीत खुशी- एएन कॉलेज, पटना- 25
चौथा- ममता कुमारी- सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ साउथ बिहार, बोधगया- 24
पांचवां- कुमकुम कुमारी- बीडी कॉलेज, मीठापुर, पटना- 23

इसे भी पढ़िए-बिहार में बीएड(B.Ed) एडमिशन की तारीख की घोषणा.. जानिए कब से भरे जाएंगे फॉर्म

नालंदा का मान बढ़ाया
स्नेहा कुमारी नालंदा कॉलेज की राजनीति विज्ञान की छात्रा है। स्नेहा नालंदा जिला में टॉपर बनी है। नालंदा कॉलेज के प्राचार्य प्रो. डॉ. रामकृष्ण परमहंस ने स्नेहा को बधाई दी। कहा कि प्रदेश स्तर पर सम्मान पाकर उसने जिला का गौरव बढ़ाया है। साथ ही छात्रों से ऐसे कार्यक्रमों और प्रतियोगिताओं में बढ़ चढ़ कर भाग लेने की अपील की।

नोडल अधिकारी भी सम्मानित
इस मौके पर न्यू इंडिया @ 75 अभियान के नोडल अधिकारी डॉ. बिनीत लाल व किसान कॉलेज के नोडल पदाधिकारी डॉ. अनुज कुमार सिंह को भी सम्मानित किया गया। डॉ. बिनीत लाल ने बताया की इस कार्यक्रम में नालन्दा कॉलेज, किसान कॉलेज और एसयू कॉलेज के सैंकड़ों छात्र शामिल हुए थे।

विजेताओं को बधाई
किसान कॉलेज के प्राचार्य प्रो. मणिकांत सिन्हा ने विजेताओं को बधाई दी है। नालन्दा कॉलेज शिक्षक संघ की अध्यक्ष डॉ. मंजु कुमारी, सचिव डॉ. रत्नेश अमन, डॉ. ध्रुव कुमार, धर्मेंद्र कुमार ने भी विजेताओं को बधाई दी

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In जॉब एंड एजुकेशन

Leave a Reply

Check Also

बिहार में इंटर एग्जाम से आधे घंटे पहले मैथ्स का पेपर लीक ?.. जानिए कहां से लीक हुआ पेपर

बिहार में इंटर परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र लीक होने की ख़बर आ रही है। आज पहले दिन मैथ्स की…