अजब बिहार में गजब की चोरी.. 500 मीटर लंबी रेल पटरी उखाड़कर कबाड़ी को बेच दिया.. जानिए पूरा मामला

0

बिहार में चोरी की घटना तो आम बात है। कभी पुल की चोरी तो कभी चारा की चोरी. अब पटरी चोरी की घटना सामने आई है । जहां चोरों ने आधा किलोमीटर लंबी रेल पटरी की चोरी कर कबाड़ी को बेच दिया है।

रेलवे ने की कार्रवाई
मामला सामने आने के बाद रेलवे ने कार्रवाई करते हुए जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही दो कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया है। जबकि एक युवक को गिरफ्तार किया है।

क्या है पूरा मामला
मामला समस्तीपुर रेल मंडल का है। जहां मधुबनी जिले के पंडौल रेलवे स्टेशन से लोहट चीनी मिल जाने वाली रेल लाइन की चोरी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि चोरों ने आधा किलोमीटर लंबी रेलवे लाइन को कबाड़ी को बेच दिया है ।

इसे भी पढ़िए-बिहार की सियासत में भूचाल, उपेंद्र कुशवाहा ने फोड़ा चिट्ठी बम.. जानिए, चिट्ठी में क्या है ?

तीन महीने से चल रही थी स्क्रैप कटिंग
लोहट चीनी मिल की स्क्रैप कटिंग पिछले तीन महीने से चल रही थी। इस दौरान ही पंडौल स्टेशन से लोहट चीनी मिल जाने वाली पटरी गुपचुप तरीके से उखाड़ ली गई। चीनी मिल के अंदर और बाहर लगभग आधा किमी लंबी रेल की पटरी उखड़ गई थी। कुछ पटरी वहां नीचे रखी थी, जो ट्रैक्टर पर लोड हो रही थी। रेलवे पुलिस ने ट्रैक्टर चालक और वहां काम कर रहे मजदूरों को पकड़ा।

इसे भी पढ़िए-अवैध वसूली गिरोह का भंडाफोड़, 7 फर्जी अफसर गिरफ्तार, दुकानदार को किया था अगवा.. जानिए पूरा मामला

कुछ पटरी घर से बरामद
रेल पटरी गायब होने की खबर मिलते ही रेल पुलिस के होश उड़ गए। रेल पुलिस ने बेलाही गांव से एक व्यक्ति के आंगन में रखी रेल पटरियों को बरामद किया है। साथ ही आरोपी की निशानदेही पर कबाड़ का बिजनेस करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है । जिस युवक को गिरफ्तार किया गया है उसका नाम राहुल है और वो पंडौल थाना क्षेत्र के बथने गांव का रहने वाला है ।

कौन कौन सस्पेंड
मामला उजागर होने के बाद समस्तीपुर रेल मंडल के सुरक्षा आयुक्त एमएसए जानी ने कार्रवाई की है। उन्होंने झंझारपुर आरपीएफ आउटपोस्ट के प्रभारी श्रीनिवास कुमार और मधुबनी के एएसआइ मुकेश कुमार सिंह को सस्पेंड कर दिया है। उन्होंने बताया कि लोहट चीनी मिल से लेकर पंडौल स्टेशन तक गई रेलवे लाइन को गलत तरीके से कबाड़ी को बेच दिया गया था ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In नॅशनल न्यूज़

Leave a Reply

Check Also

बिहार में महागठबंधन को एक और बड़ा झटका.. एक और विधायक का विकेट गिरा.. जानिए पूरा मामला

बिहार में महागठबंधन को एक और बड़ा झटका लगा है । पहले स्पीकर की कुर्सी गई.. फिर फ्लोर टेस्ट…