शादी समारोह में शामिल युवक की हत्या.. मर्डर के बाद शव को पेड़ से टांगा ?

0

नालंदा जिला में शादी समारोह में शामिल एक युवक की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। शुरुआती जांच में पुलिस इसे हत्या करार दे रही है . बताया जा रहा है कि युवक की हत्या करने के बाद शव को पेड़ से टांग दिया था ताकि इसे आत्महत्या का रूप दिया जा सके। अब सवाल ये उठ रहा है कि आखिर युवक की हत्या क्यों हुई? हत्या के पीछे क्या थ्योरी है।

क्या है पूरा मामला
मामला नालंदा जिला के औंगारी थाना इलाके के औंगारी गांव की है। जहां शादी समारोह चल रहा था। जहां 24 साल के अमन की हत्या की बात सामने आ रही है । युवक की लाश गांव से कुछ दूरी पर मिला है। जहां अमन का शव एक पेड़ में रस्सी बंधा था और नीचे सल्फास का टैबलेट गिरा था। जिससे आशंका जताई जा रही है कि बदमाशों ने घटना को खुदकुशी साबित करने का प्रयास किया।

इसे भी पढ़िए-अजब गजब बिहार; कलियुग में स्वयंवर रचाकर हुई शादी.. धनुष तोड़ने पर वरमाला

गांव में आई थी बारात
औंगारी गांव के रहने वाले नरेश मिस्त्री के बेटी की बारात आई थी। धूमधाम से शादी चल रही थी। जयमाला तक अमन को देखा गया था। रात करीब दो बजे जयमाला हुआ था। लेकिन उसके बाद अमन को किसी ने नहीं देखा। सुबह में परिवार के लोग जब उसकी तलाश कर रहे थे तो आईटीआई कॉलेज के पास उसकी लाश मिली। शव पेड़ में लस्सी लटका था और जमीन पर सल्फास का टिकिया गिरा था। आशंका जताई जा रही है कि अमन की हत्या कर शव को पेड़ से टांग दिया गया है।

इसे भी पढ़िए-नालंदा जिला में 14 थानाध्यक्ष बदले गए, जानिए किसे कहां का थानेदार बनाया गया ?

हत्या के पीछे क्या कारण
24 साल के अमन की हत्या की तीन थ्योरी बतायी जा रही है । यानि तीन वजहों से उसकी हत्या की बात कही जा रही है ।

पहली थ्योरी- हत्या के पीछे की पहली थ्योरी डीजे विवाद है। बताया जा रहा है कि शादी समारोह में डीजे की व्यवस्था नहीं थी। यानि नाच-गाने का प्रबंधन नहीं था। लेकिन इसी दौरान दूसरे गांव से डीजे के लोग लौट रहे थे। जिसे गांव के कुछ युवकों ने पकड़ लिया और जबरन शादी में बजवाया। जिसके बाद बारातियों और सरातियों ने जमकर डांस किया। इसके बाद से ही अमन गायब था । यानि शक डीजे को लेकर विवाद पर भी जाता है।

दूसरी थ्योरी- अमन ही हत्या के पीछे दूसरी थ्योरी जमीन विवाद का है ।अमन के परिवार का गांव के ही एक परिवार से चार कट्ठा जमीन के लिए पिछले तीन साल से विवाद चल रहा था। परिवारवालों का आरोप है कि इसी जमीन को लेकर शादी समारोह का फायदा उठाकर उसकी हत्या की गई

तीसरी थ्योरी- अरुण साव के बेटे अमन की हत्या की तीसरी थ्योरी शराब को लेकर है। बताया जा रहा है कि गांव में एक महिला शराब बेचती थी। इसे लेकर अमन और शराब बेचने वाली महिला के बीच 10 दिन पहले विवाद हुआ था। इसी विवाद में शायद उसकी हत्या की गई है । ऐसा भी आशंका जताई जा रही है ।

4 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
अमन की हत्या के मामले में 4 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है । मामला दर्ज कर पुलिस छानबीन में जुट गई है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही साफ होगा कि अमन की हत्या हुई है या वाकई खुदकुशी की है ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अपराध

Leave a Reply

Check Also

चपरासी से TTE में हुआ प्रमोशन तो बन गया ‘नरपिचाश’… जानिए पूरी वारदात

नालंदा जिला में महज एक शख्स महज कुछ पैसे के लिए नरपिचाश बन गया। जिसके साथ सात जन्मों तक सा…