नालंदा में विदेशी शराब की बड़ी खेप बरामद, हरियाणा से मंगाई गई थी शराब

0

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार में शराबबंदी को सख्ती से लागू करने की कोशिश में लगे हैं । शराब माफियों पर लगाम कसने के लिए हेलीकॉप्टर, ड्रोन और स्नीफर डॉग का सहारा लिया जा रहा है। दूसरी ओर उनके गृह जिले नालंदा में शराब तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रहा है ।

शराब की बड़ी खेप बरामद
नालंदा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने शराब से भरा एक कंटेनर को जब्त किया है । जिसमें से 992 कार्टून विदेशी शराब बरामद किए गए हैं । जिसकी कीमत एक करोड़ रूपए से ज्यादा बतायी जा रही है ।

इसे भी पढ़िए-लाइब्रेरियन,टेक्नीशियन,असिस्टेंट जैसे कई पदों की निकली वैकेंसी.. जानिए कैसे करें आवेदन

कहां से हुई बरामदगी
ये बरामदगी नालंदा जिला के करायपरसुराय थाना क्षेत्र से हुआ है । दरअसल,रविवार की रात गश्ती के दौरान पुलिस ने कंटेनर को रुकवाकर जांच किया। पहले तो चालक पुलिस को इधर उधर की बात और कुछ ले देकर छोड़ने की बात करता रहा। लेकिन नालंदा पुलिस को पक्की सूचना थी कि इस कंटेनर में शराब लोड है ।

इसे भी पढ़िए-बिहार में शराब लूटने की मची होड़.. शराब से भरी कार पलटी

चंदपुरा के पास पुलिस ने रोका
करायपरसुराय के थानाध्यक्ष नरेंद्र कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के बाद रात्रि में वाहन चेकिंग लगाई गई थी।उसी दौरान चंदकुरा के समीप हिलसा की ओर से आ रही कंटेनर को रोका गया। जब उसकी तलाशी ली गई तो उसमें अंग्रेजी शराब लोड था।

एक करोड़ की शराब बरामद
जब कंटेनर की तलाशी ली गई तो पुलिस वालों के आंख खुले गए। कंटेनर में एक दो नहीं शराब के करीब एक हजार कार्टून थे। पुलिस कंटेनर को जब्त कर थाने लाई। जहां कंटेनर से शराब उतारा गया । जिसमें कंटेनर से कुल 992 कार्टून अंग्रेजी शराब बरामद की गई है । जिसमें कुल 26892 बोतल शराब बरामद की गई। जिसकी अनुमानित राशि 1 करोड़ रुपए से ज्यादा है ।

ड्राइवर गिरफ्तार
बिहार से लगने वाले अंतरराज्यीय सीमाओं पर सख्ती के बावजूद अवैध शराब का धंधा करने वाले तस्कर अपने कारनामों से बाज नहीं आ रहे हैं। नालंदा पुलिस ने शराब से लोड कंटेनर के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है । वो हरियाणा का रहने वाला है और उसका नाम राजू है ।

मास्टर माइंड की तलाश
पुलिस की पूछताछ में अब तक ये बातें सामने आई है कि इतनी बड़ी मात्रा में शराब हरियाणा से लाया जा रहा था । पुलिस अब ड्राईवर से पूछताछ के आधार पर शराब के तस्कर तक पहुंचने में जुटी है । हालांकि ड्राईवर ने अब तक ये नहीं बताया है कि शराब की डिलीवरी कहां करनी थी ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अपराध

Leave a Reply

Check Also

नीतीश कुमार के दुश्मन नंबर वन को अमित शाह ने दिया Z कैटगरी की सुरक्षा.. जानिए पूरा मामला

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दुश्मन नंबर वन को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ा…