राजगीर जू सफारी में ब्लैक में बिक रहा टिकट, बाथरूम में चलता है पूरा खेल.. जानिए पूरा मामला

0

पर्यटन नगरी राजगीर में पर्यटकों को आजकल सबसे ज्यादा जू सफारी लुभा रहा है। लेकिन ज्यादातर पर्यटकों को मायूसी हाथ लगती है क्योंकि टिकट नहीं मिलने के कारण वे जू सफारी का लुफ्त उठाने से वंचित रह जाते हैं। दरअसल, पर्यटन विभाग रोजाना नियत संख्या में टिकट जारी करता है। इसका फायदा उठाकर वन्य कर्मी ही अब टिकट की ब्लैक करने लगे हैं। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है ।

ब्लैक में टिकट बेचने का खेल
राजगीर जू सफारी के वनकर्मी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जो टिकट को ब्लैक में बेच रहा था। जिसमें ब्लैकिया टिकट को अलग-अलग स्थानों पर बेचने के लिए कहता है। टिकट को तीन से चार गुना दाम में बेचा जाता था। दूरदराज से आने वाले सैलानी मजबूरन ब्लैक में टिकट खरीद कर जू सफारी का भ्रमण करते थे।

इसे भी पढ़िएBPSC की परीक्षा के दौरान एग्जाम हॉल में ही परीक्षार्थी की मौत.. जानिए पूरा मामला

बाथरुम में हो रही थी डील
वायरल वीडियो को देखने से लगता है कि वो किसी बाथरूम में बनाया गया है। जहां वन कर्मी टिकट को अलग-अलग स्थानों पर बेचने को कहता है। आरोपी वनकर्मी का नाम सुजीत कुमार है । वायरल वीडियो किसी बाथरूम का है। जहां वन कर्मी सुजीत कुमार कुछ लोगों को टिकट ब्लैक करने के लिए दे रहा है। ब्लैकर से कर्मी कहा रहा है कि यहीं आकर रुपया देना है। जू सफारी के निदेशक हेमंत पाटिल का कहना है कि वीडियो नेचर सफारी का है कर्मी भी वहीं का है।

इसे भी पढ़िए-बिहारशरीफ में 10 करोड़ की लागत से बनेगी लाइब्रेरी, वर्ल्ड क्लास की होगी खासियत

आरोपी वनकर्मी सस्पेंड
डीएफओ विकास अहलावत ने कहा कि वायरल वीडियो की त्वरित जांच कराई गई। जिसमें स्पष्ट हुआ कि वन कर्मी सुजीत कुमार टिकट ब्लैक करा रहा था। जिसे सस्पेंड कर दिया गया गया है। अन्य की संलिप्ता उजागर होने पर कार्रवाई की जाएगी।साथ ही विभागीय कार्यवाही करने का भी आदेश जारी कर दिया है।

इसे भी पढ़िए-बिहार में बनेगा दुनिया का सबसे बड़ा राममंदिर, सबसे बड़ा शिवलिंग भी स्थापति होगा.. जानिए कहां

पहले ऑनलाइन में फर्जीवाड़ा
आपको बता दें कि इससे पहले राजगीर जू सफारी के नाम पर ठगों ने फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों से टिकट बुकिंग के नाम पर पैसे ऐंठ रहे थे। वे मिलताजुलता नाम से ही अपनी वेबसाइट बना रखा था । जब कई पर्यटकों ने ठगे जाने की शिकायत की तो पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को धर दबोचा था ।

इसे भी पढ़िए-राजगीर जू सफारी के नाम पर पर्यटकों से ठगी.. कहीं आप भी न हो जाएं शिकार

पहले भी ब्लैकमेलर पकड़ा गया था
इससे पहले राजगीर थाना पुलिस ने जू सफारी में टिकट ब्लैक करते एक युवक को रंगेहाथ पकड़ी थी। गिरफ्तारी के बाद पुलिस उसकी गहराई से जांच नहीं की। जांच होता तो वन कर्मियों की गर्दन उसी समय फंस जाती। कर्मी अपने सहयोगियों की मदद से टिकट ब्लैक कराते हैं।

पर्यटकों को अब मिलेगी राहत
इस कार्रवाई से पर्यटकों में अब राहत की उम्मीद जगी है कि अब उन्हें टिकट आसानी से मिल जाएगा और जू सफारी और नेचर सफारी का लुत्फ उठा सकते हैं।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In पर्यटन

Leave a Reply

Check Also

दुल्हनिया संग हनीमून मनाने चले तेजस्वी यादव.. आरजेडी में मचा है घमासान

तेजस्वी यादव अपनी पत्नी राजश्री के साथ लंदन रवाना हो गए हैं। शादी के बाद ये उनकी पहली विदे…