घूस लेते अफसर की तस्वीर कैमरे में कैद.. डीएम ने दिए जांच के आदेश

0

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार में भ्रष्टाचार रोकने के लिए जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रहे हैं । लेकिन उनके अफसर और कर्मचारी घूस लेने से बाज नहीं आ रहे हैं । ताजा मामला मुख्यमंत्री के गृह जिले नालंदा की है। जहां एक अफसर के घूस लेते वीडियो कैमरे में कैद हो गई है ।

क्या है मामला
दरअसल,नालंदा जिला के बिंद प्रखंड का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है । जिसमें बिंद प्रखंड में पदस्थापित पर्यवेक्षिका संगीता कुमारी एक आंगनबाड़ी सेविका से घूस लेते दिख रही हैं। ये किसी ने ये पूरा वीडियो कैमरे में कैद कर लिया है ।

रजिस्टर मेंटेन करने के नाम पर वसूली
बताया जा रहा है कि नालंदा जिला में हर आंगनबाड़ी सेविका से रजिस्टर मेंटेन के नाम पर 3-3 हजार रुपये का घूस लिया जाता है। सूत्रों का कहना है कि इस पैसे में सीडीपीओ की भी हिस्सेदारी होती है। हालांकि ये जांच का विषय है ।

नीतीश कुमार से भी फरियाद
पर्यवेक्षिका द्वारा घूस लेने की शिकायत मुख्यमंत्री के जनसंवाद कार्यक्रम और अनुमंडल पदाधिकारी बिहार शरीफ को भी आवेदन देकर किया जा चुका है। लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई थी।

इसे भी पढ़िए-बिहारशरीफ-जहानाबाद रेललाइन पर कहां कहां बनेंगे स्टेशन.. तीन जंक्शन का भी होगा निर्माण

वीडियो सामने आमने पर आदेश
ये वायरल वीडियो कब का है इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। लेकिन जब घूसखोरी के सबूत अब सरेआम पब्लिक के बीच में है तो आलाधिकारी भी हरकत में आए। नालंदा के डीएम शशांक शुभंकर ने जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने दो दिन के भीतर इस पर रिपोर्ट मांगा है। डीएम शशांक शुभंकर ने कहा कि उन्हें वायरल वीडियो की जानकारी मिली है और जांच के आदेश दे दिए गए हैं। अगर मामला सही पाया गया तो पर्यवेक्षिका को पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़िए-जैन और बुद्ध सर्किट को जोड़ेगा रेलवे.. नालंदा से गुजरेगी बुलेट ट्रेन.. तीन नई रेललाइन बिछेगी

CCTV का असर नहीं
आपको बता दें कि रिश्वतखोरी रोकने और भ्रष्ट अधिकारियों पर अंकुश लगाने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हर प्रखंड और थाना में सीसीटीवी कैमरे लगवा रहे है। ताकि किसी तरह से भ्रष्टाचार पर अंकुश लग सके।लेकिन अधिकारी और कर्मचारी घूस लेने की नई तरकीव निकाल ही ले रहे हैं

इसे भी पढ़िए-नालंदा के एक गांव में भीषण आग, दो लोग झुलसे.. चना और गेहूं स्वाहा

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In पुलिस प्रशासन

Leave a Reply

Check Also

बिहार में 19 जिलों के भू-अर्जन पदाधिकारी बदले गए.. जानिए कहां किनका तबादला

बिहार सरकार ने 19 जिलों के भू-अर्जन पदाधिकारी का तबादला कर दिया है। जिसमें नालंदा,जहानाबाद…