मस्जिद में रखा था बम फटा.. मदरसा पूरी तरह ध्वस्त, 6 घायल

0

बिहार में मस्जिद में धमाका हुआ है। जिससे मस्जिद का एक हिस्सा पूरी तरह ध्वस्त हो गया है। बताया जा रहा है कि उस हिस्से में मदरसा चलता था। धमाके में आधा दर्जन लोगों के जख्मी होने की सूचना है। धमाका इतना जबरदस्त था कि आसपास के इलाका थर्रारा उठा।

क्या है पूरा मामला
मामला बांका जिला के सदर थाना के नवटोलिया गांव की है । जहां बम विस्फोट में मस्जिद एक भाग पूरी तरीके उड़ गया है. इस हादसे में बच्चे सहित आधा दर्जन ग्रामीण के जख्मी होने की सूचना है. जख्मी का इलाज किसी अज्ञात जगह पर कराने की बात सामने आ रही है. लेकिन कौन और कितने लोग जख्मी हुए हैं,इस मामले में कोई प्रशानिक पुष्टि नहीं है. वहीं पुलिस अधिकारी बम विस्फोट पर कुछ भी बोलने से इंकार कर कर रहे हैं.

इसे भी पढ़िए-बिहार में लॉकडाउन खत्म.. लेकिन कुछ पाबंदियां जारी रहेगी.. जानिए क्या-क्या

जोरदार था धमाका
जानकारी के मुताबिक बम का धमाका काफी जोरदार था. धमाके की आवाज से गांव के आस-पास का इलाका दहल गया था. आसपास के लोग भी दहशत में आ गये. स्थानीय लोगों की मानें तो घटना के बाद संबंधित गांव से ज्यादातर पुरुष वर्ग फरार हैं. मस्जिद गिरने से यह अनुमान लगाया जा सकता है कि बम काफी संख्या में और अत्यधिक शक्तिशाली था.

इसे भी पढ़िए-बिहारशरीफ में मोटरसाइकिल सवार ने मारी टक्कर, 1 की मौत, 3 जख्मी

मौके पर पहुंचे अधिकारी
धमाके की सूचना मिलने पर एसडीओ मनोज कुमार चौधरी और एसडीपीओ डीसी श्रीवास्तव के नेतृत्व में सदर थाना की पुलिस मौके पर पहुंच जांच में जुट गये हैं. वहीं घटनास्थल को चारों ओर से घेर दिया गया है.

मस्जिद के पास था बम
घटना को लेकर बताया जा रहा है कि नवटोलिया के ही कुछ असामाजिक तत्वों ने बम को मस्जिद के पास छुपाकर रखा था. बच्चों द्वारा बम छेड़ने या फिर अत्यधिक गर्मी की वजह से बम विस्फोट की बात कही जा रही है. बहरहाल, जांच के बाद ही सच्चाई सामने आयेगी.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अपराध

Leave a Reply

Check Also

नालंदा में चलती स्कॉर्पियो में भीषण आग.. ड्राइवर की गलती से स्वाहा हुई गाड़ी

नालंदा जिला में चलती स्कॉर्पियो गाड़ी में भीषण आग लग गई। जिसके बाद सड़क पर कुछ देर के लिए …