Home कोरोना अपडेट बिहार में कोरोना से 26वीं मौत, मरीजों की संख्या 4326 हुई

बिहार में कोरोना से 26वीं मौत, मरीजों की संख्या 4326 हुई

0

बिहार में कोरोना मरीजों की तादाद बढ़कर 4300 के पार पहुंच गई है। बुधवार को कोरोना के 220 नए मरीज मिले । जिसके बाद सूबे में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4326 हो गई है। वहीं प्रदेश में अबतक 26वीं मौत हो गई है।

बुधवार को दूसरी लिस्ट में 53 मरीज
स्वास्थ्य विभाग की सूचना के अनुसार इन 53 मरीजों में समस्तीपुर में 1, सहरसा में 2, भोजपुर में 4, वैशाली में 1, बक्सर में 1, दरभंगा में 3, खगडिया में 1, जहानाबाद में 3, रोहतास में 2, अरवल में 3, बेगूसराय में 1, सारण में 4, गया में 5, कैमूर में 4, भागलपुर में 6, पूर्वी चंपारण में 2, पश्चिमी चंपारण में 7 और शिवहर में 3 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई। अबतक 31 जिलों में 230 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई।

इससे पहले स्वास्थ्य विभाग ने 177 नए कोरोना संक्रमितों के मिलने की पुष्टि की थी। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बिहार में अबतक 2025 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

पहली लिस्ट में कहां कितने मरीज
स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी पहली सूची के अनुसार पटना से 2, शिवहर से एक, कैमूर से 5, भागलपुर से 4, समस्तीपुर से 12, सीतामढ़ी से 14, बक्सर से 3, मधेपुरा से 2, मुजफ्फरपुर से 6, सहरसा से 4, बेगूसराय से एक, दरभंगा से 8, अररिया से 4, सारण से 3, खगड़िया से 85, सीवान से 2, नवादा से 4, गोपालगंज से 2, कटिहार से 6, जमुई से एक, शेखपुरा से 3, लखीसराय से 5, पूर्वी चंपारण से 2 और किशनगंज से एक नए कोरोना संक्रमण का मरीज मिले थे।

अब तक 26 की मौत
प्रदेश में अब तक भागलपुर, मधेपुरा, खगड़िया, बेगूसराय, सीवान, समस्तीपुर, भोजपुर समेत विभिन्न जिलों में कोरोना संक्रमित पेशेंट की मौत हो चुकी है। इनमें अब तक सबसे ज्यादा सीवान और खगड़िया में तीन-तीन पेशेंट की मौत हुई है। जबकि मुंगेर, रोहतास, पूर्वी चंपारण, नालंदा, सारण, भागलपुर, जहानाबाद, मधेपुरा, जमुई एवं समस्तीपुर जिले में एक-एक मरीज शामिल है.

रोजाना तीन हजार सैंपलों की जांच
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में 20 जांच केंद्रों में प्रतिदिन औसतन तीन हजार सैंपलों की जांच की जा रही है। इसे अगले सप्ताह तक बढ़कर 5 हजार किये जाने की तैयारी है। अबतक 84 हजार 729 सैम्पलों की कोरोना जांच की जा चुकी है। वर्तमान में विभाग के द्वारा 10 हजार कोरोना जांच प्रतिदिन किये जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

बिहार में अबतक 2025 संक्रमित स्वस्थ हुए
बिहार में अबतक 2025 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं। 24 घंटे में राज्य में 222 संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए हैं। वहीं, राज्य में अभी कोरोना के 2222 एक्टिव मरीज हैं। जिनका इलाज डॉक्टरों की देखरेख में किया जा रहा है।

डोर टू डोर 4.08 लाख व्यक्तियों का सर्वेक्षण
विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राज्य में घर घर कराये जा रहे सर्वेक्षण के दौरान अबतक 4.08 लाख व्यक्तियों का सर्वेक्षण किया जा चुका है। जो प्रवासी बिहार आये हैं उनका होम क्वारेंटीइन के दौरान सर्वेक्षण किये जाने के क्रम में अबतक 166 प्रवासियों में सर्दी-खांसी और बुखार के लक्षण मिले हैं।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In कोरोना अपडेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

नालंदा में 3 और स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पॉजिटिव, दवा दुकानदार की मौत से हड़ंकप

नालंदा जिला में कोरोना मरीजों की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है। जिले में कोरोना के तीन नए म…