नालंदा में चला बुलडोज़र, कई घर समेत अवैध निर्माण गिराए गए

0

बुलडोज़र बाबा के नाम से मशहूर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रचंड जीत का असर अब बिहार में भी दिखने लगा है । बिहार सरकार भी अब अवैध निर्माण पर बुलडोज़र चलाना शुरू कर दिया है। नालंदा में अवैध निर्माण हटाने के लिए प्रशासन ने बुलडोज़र चलाया और कई मकानों को ध्वस्त कर दिया

क्या है मामला
मामला नालंदा जिला के हिलसा बाजार का है। हिलसा स्टेशन के पास पुलिस और रेलवे के अधिकारियों ने सरकारी जमीन पर से अवैध कब्जा हटाया। बुलडोज़र और जेसीबी के जरिए अतिक्रमणकारियों द्वारा बनाए गए घरों को तोड़ दिया गया।

तैयारी के साथ थी टीम
अतिक्रमण हटाने के लिए प्रशासन के दस्ता पूरी तैयारी के साथ आई थी । पुलिस की भारी भरकम टीम को देखते हुए अवैध कब्जाधारियों की हिम्मत नहीं हुई कि अतिक्रमण हटाने का विरोध किया जाए।

इसे भी पढ़िए-बिहार समेत देशभर में खुलेंगे 21 नए सैनिक स्कूल.. जानिए कहां-कहां 

नोटिस के बाद भी एक्शन नहीं
दरअसल, हिलसा रेलवे स्टेशन हिलसा के पास दर्जनों लोग अतिक्रमण कर खपरैल घर बनाकर दुकान चला रहे थे। कुछ लोग लोहे की गुमटी भी बनाकर जमीन अतिक्रमित किए थे। रेलवे ने इन लोगों को कई बार अतिक्रमण हटाने के लिए दुकानदारों को नोटिस दिया था। नोटिस के बाद भी कोई हटने को तैयार नहीं था।

इसे भी पढ़िए-तेजप्रताप यादव के दो ट्वीट ने उड़ाई कई नेताओं की नींद 

सड़क किनारे 20 फीट जमीन सरकारी
राजगीर के सहायक अभियंता डीके सिंह के नेतृत्व में रेलवे स्टेशन के आसपास अतिक्रमणकारियों पर बुलडोजर चलाया गया। रेलवे के इंजीनियर डीपी सिंह ने बताया कि तत्काल रेलवे स्टेशन के आसपास हटाया जाएगा। जो भी अतिक्रमण कर अपनी दुकान खोल रखा है, उस पर भी बुलडोजर चलाएगा। रेलवे स्टेशन के आसपास जैसे ही अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाना शुरू हुआ, तो पूरे हिलसा में चर्चा होने लगी। अब लोगों को डर हो गया कि मुख्य सड़क मार्ग के अगल-बगल 20 फीट सरकारी जमीन पर बुलडोजर न चलने लगे।

इसे भी पढ़िए-देश के 80 करोड़ लोगों के लिए खुशखबरी.. मोदी सरकार ने दिया बड़ा तोहफा

टीम में कौन कौन
अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम में हिलसा के अंचलाधिकारी मदन सिंह,हिलसा के थानाध्यक्ष प्रकाश कुमार शरण मौजूद थे। प्रशासन के लोग चौकस थे। अतिक्रमण पर बुलडोजर चलने के दौरान आसपास भीड़ जुट गई थी। प्रत्येक जगहों पर पुलिस की निगाहें आम लोगों पर थी।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बढ़ता बिहार

Leave a Reply

Check Also

अजब बिहार में गजब की चोरी.. 500 मीटर लंबी रेल पटरी उखाड़कर कबाड़ी को बेच दिया.. जानिए पूरा मामला

बिहार में चोरी की घटना तो आम बात है। कभी पुल की चोरी तो कभी चारा की चोरी. अब पटरी चोरी की …