बिहार दारोगा में चयनित 2446 अभ्यर्थियों को झटका.. ज्वाइनिंग पर रोक.. जानिए क्यों ?

0

बिहार दारोगा में चयनित 2446 अभ्यर्थियों को बड़ा झटका लगा है । उनकी ज्वाइनिंग पर फिलहाल रोक लगा दी गई है । आपको बता दें कि बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने बिहार पुलिस और कारा एवं सुधार सेवाओं के अधीन दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के कुल 2446 पदों पर बहाली निकाली थी. जिसका हाल में ही अंतिम रिजल्ट भी जारी कर दिया गया था. जिन अभ्यर्थियों का चयन हुआ था वे ट्रेनिंग में जाने का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन अब उनका इंतजार और बढ़ गया है ।

क्या है मामला
2446 दारोगा परीक्षा के रिजल्ट के खिलाफ कुछ अभ्यर्थियों ने पटना हाईकोर्ट में केस किया था. याचिकाकर्ताओं की शिकायत थी कि उन्होंने एग्जाम में कट ऑफ स्कोर से अधिक नंबर के प्रश्न सही हल किये हैं. वहीं आयोग ने जब 1 अगस्त 2021 को अपने वेबसाइट पर स्कोरकार्ड अपलोड किया तो पाया गया कि करीब 236 कैंडिडेट के नंबर कट ऑफ से अधिक हैं लेकिन उनका चयन नहीं हुआ.

हाईकोर्ट ने क्या कहा
बुधवार को सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने मामले की गंभीरता को देखते हुए स्टे लगा दिया है. उन्होंने बताया कि अब अभी किसी भी अभ्यर्थी को ज्वाइनिंग लेटर नहीं दिया जाएगा. बहाली की प्रक्रिया रोक दी जाएगी. आयोग को अदालत में कई अनसुलझे सवालों के जवाब देने होंगे.

चार हफ्ते बाद होगी सुनवाई
इस मामले में अब करीब चार हफ्ते के बाद फिर सुनवाई होगी. माना जा रहा है कि जबतक मामला हाइकोर्ट में पेंडिंग रहेगा, तबतक बहाली को लेकर सारी प्रक्रिया पर रोक रहेगी. बता दें कि जिन अभ्यर्थियों का इस बहाली के लिए चयन किया गया है वो लंबे समय से ट्रेनिंग के लिए इंतजार कर रहे हैं.

चयनित छात्रों ने लगाई थी गुहार
आपको यहां बता दें कि चयनित अभ्यर्थियों का बड़ा समूह हाल में ही बिहार पुलिस मुख्यालय गया था. वो इसकी जानकारी चाहते रहे हैं कि आखिर उन्हें ट्रेनिंग के लिए क्यों नहीं बुलाया जा रहा. जिसपर उन्हें ठोस जवाब नहीं मिला था । अब हाईकोर्ट के स्टे के बाद जहां परिणाम को चैलेंज करने वालों में उम्मीदें जगी हैं वहीं चयनित छात्रों में इंतजार अवधि को लेकर निराशा बढ़ी है.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहार में इंटर एग्जाम से आधे घंटे पहले मैथ्स का पेपर लीक ?.. जानिए कहां से लीक हुआ पेपर

बिहार में इंटर परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र लीक होने की ख़बर आ रही है। आज पहले दिन मैथ्स की…