मगध एक्सप्रेस में व्यापारी से 55 लाख की चोरी, RPF के दो जवान गिरफ्तार

0

जब रक्षक ही भक्षक बन जाए तो क्या कहेंगे । ऐसा ही एक मामला इस्लामपुर से नई दिल्ली जाने वाली ट्रेन मगध एक्सप्रेस में सामने आई है । एक्सप्रेस ट्रेनों की सुरक्षा जिन रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स यानि RPF पर है । वहीं RPF के जवानों ने ट्रेन में सवार एक व्यापारी से 55 लाख की चोरी कर ली।

क्या है पूरा मामला
दरअसल, चंडीगढ़ के रहने वाले पारस पोपलानी जमीन खरीदने के लिए पटना आये थे। इसके लिए उन्होंने पटना के जमीन कारोबारी को 55 लाख रुपये दिये थे। हालांकि जमीन पसंद नहीं आने पर उन्होंने अपने रुपये मांग लिए थे।

इसे भी पढ़िए-अब बिहार में चलने लगा बुलडोज़र, कई घर समेत अवैध निर्माण गिराए गए

जमीन कारोबारी ने लौटाए थे पैसे
पारस पोपलानी से जमीन के पैसे मांगने पर जमीन कारोबारी ने एक बैग में 55 लाख रुपये दे दिये और पहुंचाने का जिम्मा जितेंद्र कुमार को सौंपा। नौ मार्च को पारस पोपलानी, उनके दो साथी और जितेंद्र कुमार का टिकट मगध एक्सप्रेस के एसी बोगी बी-2 कराया गया।

इसे भी पढ़िए-जेल में बंद कैदी ने पास की IIT की परीक्षा, देशभर में 54वां स्थान

डर से विरोध नहीं किया
मगध एक्सप्रेस 9 मार्च को जैसे ही बक्सर स्टेशन पर रुकी तो दो जवान आए और जितेंद्र कुमार रुपये से भरा बैग लेकर चले गये। जवानों के डर से व्यापारी पारस पोपलानी चुप रहे। दूसरे कारोबारी ने रेलवे को ट्वीट कर इस घटना की जानकारी दी।

इसे भी पढ़िए-जानिए कब आएगा बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट.. 

रेलवे ने जांच के बाद की गिरफ्तारी
रेलवे को ट्वीट कर जानकारी देने के बाद जब पीड़ित कारोबारी दिल्ली पहुंचे तो जीआरपी में लिखित आवेदन दिया। जिसके बाद दिल्ली जीआरपी से आवेदन पर बक्सर जीआरपी ने मामला दर्ज किया और पूरे मामले की छानबीन शुरू की।

इसे भी पढ़िए-बिहार समेत देशभर में खुलेंगे 21 नए सैनिक स्कूल.. जानिए कहां-कहां खुलेंगे सैनिक स्कूल

10 हजार की लालच में चोरी
बक्सर पुलिस ने मामले की जांच करते हुए आरोपी जितेंद्र कुमार को पटना से गिरफ्तार । उसकी निशानदेही पर दोनों जवानों को गिरफ्तार किया गया। बक्सर जीआरपी ने रुपये गायब करने वालों का महज दस हजार रुपये के लालच में सहयोग करने के आरोप में इन जवानों को शनिवार को आरा से पकड़ा और फिर लेकर बक्सर चली गई। इनमें आरा आरपीएफ में पोस्टेड प्रेम कुमार और कामेंद्र कुमार शामिल हैं।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In रोचक खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहार में महागठबंधन को एक और बड़ा झटका.. एक और विधायक का विकेट गिरा.. जानिए पूरा मामला

बिहार में महागठबंधन को एक और बड़ा झटका लगा है । पहले स्पीकर की कुर्सी गई.. फिर फ्लोर टेस्ट…