नालंदा में करंट का कहर.. करंट लगने से दो किसानों की मौत

0

नालंदा जिला में बिजली के झटके लगने से दो किसानों की मौत हो गई है । बताया जा रहा है कि किसान फसलों की देखरेख करने खेत में गया था जहां झटका लगने से उनकी मौत हो गई है।

पहला हादसा कहां हुआ है
पहली घटना नूरसराय थाना क्षेत्र के खेवन बीघा गांव की है । जहां करंट लगने से नंदलाल रजक की मौत हो गई। परिवारवालों के मुताबिक नंदलाल रजक पने खेतों की ओर फसल को देखने के लिए गए थे। समय अधिक हो जाने के बाद भी जब घर नहीं लौटे तो घरवालों ने उनकी खोजबीन में जुट गए। तो देखा कि नंदलाल रजक का शव 11000 वोल्ट के विद्युत तार पर पड़ा हुआ था।

इसे भी पढ़िए-श्रमजीवी एक्सप्रेस के पैंट्रीकार में चल रहा था गंदा खेल; 11 लोग गिरफ्तार

दूसरी घटना कहां की है
वहीं, दूसरी घटना थरथरी थाना क्षेत्र के गवसपुर गांव की है । जहां शौच करने गया अधेड़ पहले से गिरे 440 वोल्ट के विद्युत तार की चपेट में आ गया। घटना का खुलासा उस वक्त हुआ जब खेत की ओर गई महिला ने अधेड़ का शव देखा। जिसके बाद सीताराम पासवान के परिजनों को इसकी सूचना दी गई। जिसके बाद स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी गई। नूरसराय थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल भेज दिया।

इसे भी पढ़िए-बिहार सरकार की बड़ी कार्रवाई.. 97 हेडमास्टर के खिलाफ FIR

विद्युत विभाग की लापरवाही
गांव वालों का आरोप है कि विद्युत विभाग की लापरवाही की वजह से आए दिन लोगों की जान जा रही है। विद्युत तारों के लुंज पुंज रहने के कारण आए दिन किसान उसकी चपेट में आते हैं। बावजूद विद्युत विभाग इस ओर कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अपराध

Leave a Reply

Check Also

नालंदा का इंजीनियर समेत 5 गिरफ्तार, ऐय्याशी के लिए करता था डकैती

नालंदा पुलिस ने एक हाईप्रोफाइल चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया है। जो ऐय्याशी के लिए डकैती करता…