Home पर्यटन उत्तर भारत का तिरुपति बनेगा सामस विष्णुधाम !

उत्तर भारत का तिरुपति बनेगा सामस विष्णुधाम !

0

शेखपुरा जिले के सामस स्थित विष्णुधाम का विकास तिरुपति के तर्ज पर किया जाएगा। शेखपुरा की डीएम इनायत खान ने इसके लिए नए सिरे से डीपीआर बनाने का आदेश दिया है।

इनायत खान ने की पूजा अर्चना
भगवान विष्णु की पूजा करने शेखपुरा की डीएम इनायत खान सामस स्थित विष्णुधाम मंदिर पहुंची। भगवान विष्णु की अदभुत प्रतिमा देखकर वो अचरज में पड़ गईं। थोड़ी देर तक भगवान विष्णु को निहारती रहीं। डीएम साहिबा ने भगवान विष्णु की प्रतिमा का चरण स्पर्श किया और नारियल फोड़ा। साथ ही हाथ में रक्षासूत्र भी बंधवाया। डीएम ने निर्माणाधीन मंदिर का जायजा भी लिया।उन्होंने कहा कि स्थानिक मुद्रा में पूरे भारत में इससे बड़ी प्रतिमा कहीं नहीं है।

इसे भी पढ़िए-शेखपुरा के गिरिहिंडा पहाड़ पर स्थित शिव-पार्वती मंदिर की महिमा जानिए

तिरुपति के तर्ज पर विकसित होगा मंदिर
शेखपुरा की डीएम इनायत खान ने कहा कि सामस विष्णुधाम के लिए नये सिरे से डीपीआर बनाकर इसे तिरुपति मंदिर की तर्ज पर बनाने का प्रयास किया जायेगा। मंदिर निर्माण में जुटे डॉ. कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह ने कहा कि शेखपुरा में पहली दफा किसी डीएम ने मंदिर का कायाकल्प करने की बात कही है। इससे जिलेवासियों में मंदिर बनाने की उम्मीद जगी हैं।

इसे भी पढ़िए-क्या आप जानते हैं 1100 साल पुरानी हैं सामस विष्णुधाम की मूर्ति.. पढ़िए

सामस विष्णुधाम,सामस विष्णुधाम के बारे में जानिए,कहां है सामस विष्णुधाम,विष्णुधाम सामस,भगवान विष्णु की सबसे बड़ी मूर्ति,बरबीघा सामस,राजगीर से कितना दूर है सामस,शेखपुरा से सामस की दूरी,sheikhpura news,shekhpura ke dm,samas vishnudham,vishnudham samas,vishnu temple in bihar,vishnu temple in sheikhpura,history of vishnudham samas,religious place in sheikhpura,प्रतिहार राजा महेंद्रपाल का कार्यकाल,दिघवा-दुली दानपात्र,मूर्तिकार सितदेव,pratihar king mahendrapal,sitdev

विष्णु धाम मंदिर में भगवान विष्णु की 7.5 फीट ऊंची और 3.5 फीट मूर्ति स्थापित है। ये मूर्ति साल 1992 में तालाब की खुदाई के दौरान मिले थे।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In पर्यटन

Leave a Reply

Check Also

इंटरसिटी एक्सप्रेस में डकैती, बदमाशों ने नकदी,मोबाइल और आभूषण लूटे

बिहार में चुनाव का वक्त जैसे जैसे नजदीक आता जा रहा है. अपराध की वारदात में दिनोंदिन वृद्धि…