सत्ता गंवाने के बाद बिहार BJP में बड़े बदलाव.. जानिए अब किसे मिला प्रभार

0

बिहार में सत्ता गंवाने के बाद भारतीय जनता पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व का अब बिहार में संगठन पर एक बार भी नजर रख रही है । बिहार बीजेपी के नए प्रभारी बनाए गए हैं। भूपेंद्र यादव की जगह अब तावड़े को बिहार का नया प्रभारी बनाया गया है। साथ ही कई अन्य लोगों को भी अलग जिम्मेदारी दी गई है।

कौन हैं तावड़े
विनोद तावड़े को बिहार बीजेपी का नया प्रभारी बनाया गया है। उन्हें भूपेन्द्र यादव की जगह बिहार का प्रभारी बनाया गया है । गृह मंत्री अमित शाह द्वारा लोकसभा चुनाव 2024 का बिहार में शंखनाद करने के पूर्व विनोद तावड़े को प्रभारी बनाया जाना महत्वपूर्ण है। तावड़े महाराष्ट्र के रहने वाले हैं ।वे अखिल विद्यार्थी परिषद से ही बीजेपी से जुड़े रहे हैं। अभी वे पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री हैं। ओबीसी समुदाय से आने वाले विनोद तावड़े महाराष्ट्र में देवेन्द्र फडणवीस की सरकार में मंत्री रह चुके हैं। तावड़े के पास बिहार से पहले हरियाणा की जिम्मेदारी थी।।

मंगल पांडेय का कद बढ़ा
बीजेपी के केंद्रीय नेतृ्त्व ने मंगल पांडेय का कद एक बार फिर बढ़ा दिया है । मंगल पांडेय को बंगाल में BJP का प्रभारी बनाया गया है । मंगल पांडेय अब तक हिमाचल प्रदेश और झारखंड के प्रभारी रह चुके थे। उन्हें अब पश्चिम बंगाल जैसे बड़े राज्य का प्रभारी बनाया गया है। वे बिहार बीजेपी के अध्यक्ष रह चुके हैं साथ ही बिहार के स्वास्थ्य मंत्री भी रहे थे

नितिन नवीन को नई जिम्मेदारी
बिहार बीजेपी के युवा नेता और पूर्व मंत्री नितिन नवीर को भी नई जिम्मेदारी दी गई है । पटना के बांकीपुर से विधायक नितिन नवीन को छत्तीसगढ़ का सह-प्रभारी बनाया गया है।

रितुराज सिन्हा को नई जिम्मेदारी
वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय मंत्री और युवा नेता रितुराज सिन्हा को नॉर्थ-इस्ट प्रदेश का सह-संयोजक बनाया गया है। आपको बता दें कि रितुराज सिन्हा आरके सिन्हा के बेटे हैं ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In राजनीति

Leave a Reply

Check Also

सरकारी कर्मचारियों पर CM नीतीश सख्त.. जारी किया बड़ा आदेश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों की कार्यशैली को सुधारना चाहते हैं ।…