पटनावासियों और पटना जाने वालों के लिए जरूरी खबर.. बंद हैं ये रास्ते..

0

अगर आप पटना में रहते हैं या पटना आते-जाते हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। क्योंकि शहर का ट्रैफिक रूट बदल दिया गया है. मीठापुर पुल बंद कर दिया गया है. साथ ही हार्डिंग पार्क की ओर वाला आर्म पूरी तरह बंद हो गया है, जबकि बुद्ध मार्ग की ओर से एंट्री बंद कर यहां इसे वन-वे कर दिया गया है। इन दो हिस्सों के कारण अब शहर में कई व्यस्त इलाकों में आने-जाने में दोगुनी दूरी भी तय करनी होगी और समय भी बहुत ज्यादा बर्बाद होगा।

इसे भी पढ़िए-पटना चिड़ियाघर (Patna Zoo) घूमनेवालों के लिए खुशखबरी.. अब उठा पाएंगें मुफ्त 

हार्डिंग पार्क के पास वाले आर्म के पूरी तरह बंद होने के कारण अब बेली रोड, अनीसाबाद, फुलवारीशरीफ, गर्दनीबाग, यारपुर जैसे इलाकों से मीठापुर बस स्टैंड, करबिगहिया रेलवे स्टेशन, कंकड़बाग की तरफ जाना हो तो लंबा चक्कर लगेगा। अनीसाबाद, फुलवारीशरीफ की बड़ी आबादी बाइपास में भारी वाहनों के खतरे के बीच से करबिगहिया रेलवे स्टेशन या मीठापुर बस स्टैंड की ओर जाएगी। दूरी तो कुछ कम होगी, लेकिन खतरा बहुत ज्यादा रहेगा।

इसे भी पढ़िए-एलोवेरा की खेती कर आत्मनिर्भर बना एक गांव.. अब एलोवेरा विलेज के नाम से जानते हैं लोग

गर्दनीबाग, यारपुर वालों के पास अंदर-अंदर के जर्जर-जाम वाले रास्ते तो कई हैं, लेकिन मुख्य मार्ग से जाना चाहें तो दो विकल्प होंगे- या तो बाइपास की लंबी दूरी पकड़ लें या फिर आर. ब्लॉक से आगे मीठापुर पुल के नीचे स्टेशन रोड पर आकर जाम झेलते हुए चिरैयाटांड़ पुल पर चढ़कर कंकड़बाग पहुंचें और फिर वहां से उलटा लौटकर करबिगहिया स्टेशन रुकें या मीठापुर बस स्टैंड की ओर बढ़ें। इसके साथ ही अनीसाबाद, फुलवारीशरीफ, गर्दनीबाग, यारपुर जैसे इलाकों से कंकड़बाग जाने का रास्ता भी अब लंबा और जाम की मुश्किलों से भरा हो गया है।आर ब्लॉक पर बने पुल को मीठापुर पुल से जोड़ना है। इसके लिए होने वाले निर्माण कार्य के चलते मीठापुर पुल बंद कर दिया गया है।

इसे भी पढ़िए-एक और फ्लाईओवर का तोहफा.. जानिए कहां से कहां जाने में होगी सुविधा

बेली रोड, बोरिंग रोड, गांधी मैदान की ओर से आने वाली गाड़ियां अब बुद्ध मार्ग की ओर से मीठापुर पुल पर नहीं चढ़ सकेंगी। इस आर्म को वन-वे कर दिया गया है। इस कारण बेली रोड, बोरिंग रोड की तरफ से आने वाली गाड़ियों को अब गांधी मैदान होकर एग्जीबिशन रोड फ्लाईओवर के रास्ते कंकड़बाग की तरफ उतर कॉलोनी मोड़ के पास से यू-टर्न लेकर करबिगहिया स्टेशन या मीठापुर बस स्टैंड जाना होगा।

इसे भी पढ़िए-बिहार में बन रहा है पहला हाईटेक अंतर्राज्यीय बस अड्डा (ISBT),जानिए खासियत

एक रास्ता यह भी है कि इधर की गाड़ियां इन करबिगहिया साइड या मीठापुर स्टैंड की ओर जाने के लिए सीडीए बिल्डिंग के पास से चिरैयाटांड़ फ्लाईओवर पर आए और कॉलोनी मोड़ से यू-टर्न ले। करबिगहिया, कंकड़बाग या मीठापुर बस स्टैंड की ओर से बुद्ध मार्ग की ओर उतरना संभव होगा, क्योंकि इस आर्म को सिर्फ इसी उपयोग के लिए रखा गया है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बढ़ता बिहार

Leave a Reply

Check Also

बिहार में बेकाबू हुआ कोरोना, IAS समेत 14 की मौत, 4157 नए मरीज.. जानिए कहां कितने मरीज

बिहार में कोरोना संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है। मंगलवार को कोरोना संक्रमण ने (Bihar Corona…