एक ही रात 3 ज्वेलरी शॉप समेत 4 दुकानों में डाका.. क्रोनोलॉजी जानकर कांप जाएंगे

0

नालंदा में अपराधियों के हौसले कितने बुलंद हैं इसका अंदाजा आप ऐसे लगा सकते हैं कि एक ही रात 3 आभूषण दुकानों समेत 4 दुकानों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया और लाखों के माल लेकर गायब हो गए।

नालंदा जिला में बदमाशों की नजर आभूषण कारोबारियों पर है। पिछले दो महीने बदमाशों के निशाने पर आभूषण कारोबारी रहे हैं । खास बात ये है कि एक ज्वलेरी शॉप में तो दो महीने के भीतर ही दूसरी बार चोरी वारदात हो गई ।

क्या है मामला
मामला वेना थाना क्षेत्र के धमौली बाजार का है। जहां बदमाशों ने एक साथ 3 आभूषण के दुकान समेत 1 आइसक्रीम पार्लर में चोरी की घटना को अंजाम दिया है।

किन-किन दुकानों में चोरी
चोरी की वारदात धमौली बाजार के जगदंबा ज्वेलर्स, शिवम ज्वेलर्स, धीरज ज्वेलर्स और एक सुधा आइसक्रीम पार्लर की दुकान में हुई है। जिसमें करीब 21 लाख रुपए की चोरी हुई है ।

50 दिन में दूसरी बार चोरी
जगदंबा ज्वेलर्स में दो महीने के भीतर दूसरी बार चोरी की वारदात हुई है। जगदंबा ज्वेलर्स चंदन कुमार ने बताया कि 13 जनवरी को उनके दुकान में सेंधमारी हुई थी। जिसमें 12 लाख के आभूषण बदमाशों ने चोरी कर ली थी। अब दूसरी बार बदमाशों ने दुकान के शटर को उखाड़ कर दुकान में घुसकर दो लाख की चोरी कर ली है।

शिवम ज्वेलर्स में 15 लाख की चोरी
वहीं, शिवम ज्वेलर्स से करीब 15 से 16 लाख की चोरी कर ली गई है तो धीरज ज्वेलर्स से 3 लाख के सोने चांदी के आभूषण को बदमाशों ने चुरा लिया है। तीनों दुकानों में एक ही स्टाइल से चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। तीनों दुकान के शटर को उखाड़ कर बदमाशों ने करीब 21 लाख की सोने चांदी के आभूषण की चोरी कर ली।

इसे भी पढ़िए-तेजस्वी यादव ने खाई कसम.. कहा- मंत्री श्रवण कुमार मांगे माफी तभी…

सुधा पार्लर में भी डाका
वहीं, रवि कुमार के सुधा पार्लर में भी ₹30000 के चोरी हुई है। लगातार हो रही चोरी के घटनाओं के विरोध में धमौली बाजार के व्यवसाइयों ने अपनी-अपनी दुकानों को बंद रखा था।वेना थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि धमौली बाजार स्थित 3 ज्वेलर्स दुकान में चोरी हुई है।

इसे भी पढ़िए- बैंकिंग,रेलवे,SSC परीक्षा में सेटिंग कराने वाले सबसे शातिर सॉल्वर गैंग का खुलासा, जानकर होश उड़ जाएंगे

लूट की क्रोनोलॉजी देखिए

13 जनवरी
13 जनवरी को दो वारदात हुई। पहला सोहसराय के मगध कॉलोनी में सुहागन ज्वेलर्स में अपराधियों ने दुकानदार को गोली मारकर हत्या कर दी और 5 लाख के जेवरात की लूट लिए। दूसरी वारदात वेना थाना क्षेत्र के धमौली बाजार में हुई । जहां बदमाशों ने जगदंबा ज्वेलर्स में सेंधमारी कर 12 लाख के जेवर चोरी कर ली।

25 जनवरी
25 जनवरी की रात दो ज्वेलरी शॉप में चोरी की वारदात हुई। पहली कतरीसराय थाना के छाछू बिगहा में ओम साईं ज्वेलर्स में दुकान का ताला तोड़ 20 लाख के जेवर की चोरी कर ली। दूसरी वारदात सिलाव थाना क्षेत्र के बीच बाजार में स्थित ज्वेलरी दुकान का शटर तोड़ 10 लाख के जेवर की चोरी ।

27 जनवरी
भागन विगहा ओपी के पतासंग में आभूषण की दुकान में ताला तोड़कर 50 हजार नकदी और 5 लाख के सोने चांदी के जेवर पर हाथ साफ कर दिया ।

4 फरवरी
पावापुरी ओपी क्षेत्र के बाजार इलाके में बदमाशों ने प्रकाश ज्वेलरी शॉप में शटर और तिजोरी का ताला काटकर 15 लाख के सोने चांदी के जेवर की चोरी कर ली।

15 फरवरी
खुदागंज थाना क्षेत्र में बाइक सवार बदमाशों ने आभूषण कारोबारी से बंदूक की नोंक पर ₹10 लाख के जेवरात की लूट ली ली थी

17 फरवरी
तेल्हाड़ा में जेवर की दो दुकानों में 5 लाख रुपए के जेवरात की चोरी ।

और अब आभूषण के तीन दुकानों में एक साथ चोरी की वारदात हुई है । मामले इतने सारे हुए हैं । लेकिन पुलिस को सफलता सिर्फ एक मामले में मिली है वो है बिहारशरीफ के सुहागन ज्वेलर्स मामले में । हालांकि इसमें भी अब तक लूटी गई रकम बरामद नहीं हुई है । सिर्फ आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है।

इसे भी पढ़िए- अश्लील ( पोर्न वीडियो) देखने से बिगड़ता बचपन.. पहले पोर्न वीडियो देखा, फिर वैसा ही किया

ये आंकड़ा सिर्फ आभूषण कारोबार से जुड़े कारोबारियों की है । इसके अलावा बैंक डकैती और दूसरे लूट की बात तो हम कर ही नहीं रहे हैं। ऐसे में नालंदा पुलिस के सामने सबसे बड़ी चुनौती अपराधियों से निपटना है। पुलिस सिर्फ बालू और शराब के चक्कर में ना पड़े । आम लोगों के जानमाल की सुरक्षा की जिम्मेदारी भी उनपर ही है ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अपराध

Leave a Reply

Check Also

बिहार में इंटर एग्जाम से आधे घंटे पहले मैथ्स का पेपर लीक ?.. जानिए कहां से लीक हुआ पेपर

बिहार में इंटर परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र लीक होने की ख़बर आ रही है। आज पहले दिन मैथ्स की…