Home खास खबरें तेजस्वी के बयान से बिहार में राजनीतिक भूचाल

तेजस्वी के बयान से बिहार में राजनीतिक भूचाल

0

बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने खुद को बिहार का भावी मुख्यमंत्री बनने का इशारा क्या किया कि बिहार में राजनीतिक भूचाल आ गया। तेजस्वी के बयान पर विपक्ष के साथ महागठबंधन के पार्टियों ने भी तंज कसा है।

तेजस्वी ने कहा, पार्टी द्वारा सीएम पद के लिए प्रस्ताव पर विचार

लालू प्रसाद यादव को 11वीं बार राष्ट्रीय जनता दल के राष्टीय अध्यक्ष बनने पर प्रतिक्रिया देते हुए बिहार के नेता प्रतिपक्ष व पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि मैं तो पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की रेस में कभी था हीं नहीं। तेजस्वी यादव ने एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान किए गए सवाल पर कहा कि मुझे जो नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी मिली है, मैं अभी उसे निभा रहा हूं, इसके साथ ही पार्टी ने मुख्यमंत्री पद के लिए जो प्रस्ताव पारित किया है, उसे देख रहा हूं।

तेजस्वी के बयान पर विपक्ष और महागठबंधन ने तंज कसा

तेजस्वी के मुख्यमंत्री पद लिए प्रस्ताव पारित वाले बयान से साफ तौर पर जाहिर है कि उन्होंने खुद को बिहार का भावी मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर पर प्रोजेक्ट कर दिया है। तेजस्वी के इस बयान पर बिहार में राजनीति भूचाल आ गया है। उनके बयान पर विपक्षी पार्टियां जदयू और भाजपा ने जहां तंज कसा है, वहीं महागठबंधन में शामिल पार्टियों ने भी तेजस्वी के बयान पर अपना ऐतराज जताया है। लेकिन तेजस्वी की पार्टी राजद ने उनका समर्थन किया है।

जदयू ने कहा, मुख्यमंत्री पद की वैकेंसी नहीं

तेजस्वी के बयान पर बिहार में सत्ताधारी एनडीए में शामिल जदयू ने तंज कसा है। जदयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि नीतीश कुमार बिहार के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री हैं और यहां मुख्यमंत्री का कोई पद ख़ाली नहीं है, उनको नेता प्रतिपक्ष के लिए आवेदन करना चाहिए।

भाजपा ने तेजस्वी के बयान को घरेलू मामला बताया

तेजस्वी के बयान पर बिहार में सत्ताधारी एनडीए में शामिल भाजपा सांसद डॉक्टर सीपी ठाकुर ने कहा कि यह उनका घरेलू मामला है, पहले दोनों भाई तय कर लें कि कौन आगे बढ़ेंगे।

कांग्रेस ने कहा, मुख्यमंत्री पद का फैसला चुनाव परिणाम बाद तय होगा

तेजस्वी के बयान पर कांग्रेस ने इसे राजद का अंदरुनी मामला बताया है। कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा कि विधानसभा चुनाव में महागठबंधन मिल कर चुनाव लड़ेगा, लेकिन मुख्यमंत्री का उम्मीदवार कौन होगा, यह चुनाव परिणाम के बाद तय होगा। उनहोंने कहा कि तेजस्वी यादव राजद के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार चुने गए हैं, यह राजद का अंदरुनी मामला है।

हम ने कहा, मुख्यमंत्री पद का फैसला महागठबंधन के बैठक में तय होगा

तेजस्वी के बयान पर महागठबंधन के घटक दल हम (हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा) के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि तेजस्वी यादव राजद के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हो सकते हैं, लेकिन महागठबंधन का भावी मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा, यह महगठबंधन की बैठक में तय होगा।

राजद ने तेजस्वी के बयान का समर्थन किया

राजद के विधायक विजय प्रकाश ने कहा कि पार्टी ने कुछ दिन पहले प्रस्ताव पारित कर यह साफ कर दिया है कि तेजस्वी मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। उन्होंने कहा कि उनके बयान पर महागठबंधन के दूसरे पार्टियों को भी ऐतराज नहीं होना चाहिए।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दिलमणि मिश्रा ने हैदराबाद पुलिस एनकाउंटर को सही ठहराया

बिहार महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि हैदराबाद पुलिस ए…