Home नॅशनल न्यूज़ BJP की एक और लिस्ट जारी.. अखिलेश यादव के खिलाफ निरहुआ को उतारा

BJP की एक और लिस्ट जारी.. अखिलेश यादव के खिलाफ निरहुआ को उतारा

0

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा यानि भारतीय जनता पार्टी ने छह उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें भोजपुरी फिल्म स्टार निरहुआ का नाम शामिल है।

अखिलेश के खिलाफ निरहुआ
बीजेपी ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खिलाफ आजमगढ़ से भोजपुरिया स्टार निरहुआ को मैदान में उतारा है। आपको बता दें कि साल 2014 में मुलायम सिंह आजमगढ़ और मैनपुरी दोनों सीट से चुनाव लड़े थे और दोनों सीट से जीते थे। बाद में उन्होंने मैनपुरी सीट छोड़ दी थी। जहां से तेज प्रताप यादव उपचुनाव में जीते थे जो बाद में लालू यादव के दामाद बने थे । निरहुआ की इसी साल राजनीति में एंट्री हुई है । वो पिछले महीने ही बीजेपी में शामिल हुए थे और लोकसभा चुनाव लड़ने की बात कही थी।

मुलायम के खिलाफ शाक्य को उतारा
बीजेपी ने मुलायम सिंह के गढ़ मैनपुरी से इस बार अपने पुराने धुरंधर प्रेम सिंह शाक्य को टिकट दिया है । प्रेम सिंह शाक्य को बीजेपी मैनपुरी से ही साल 2014 में हुए लोकसभा उपचुनाव में तेज प्रताप सिंह के सामने उतारा था। जिसमें उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा था। मैनपुरी सीट पर समाजवादी पार्टी का पिछले 24 सालों से कब्जा है। मुलायम सिंह पहली बार 1996 में इस सीट से सांसद बने थे और गठबंधन की सरकार में रक्षा मंत्री बने थे।

सोनिया गांधी के खिलाफ उतरे दिनेश प्रताप सिंह
वहीं, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ बीजेपी ने दिनेश प्रताप सिंह को टिकट दिया गया है। आपको बता दें कि दिनेश प्रताप सिंह कांग्रेस से एमएलसी रह चुके हैं और पिछले साल बीजेपी में शामिल हो गए थे। 2014 में सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ चुके अजय अग्रवाल को इस बार टिकट नहीं दिया है।

किरीट सोमैय्या का टिकट कटा
बीजेपी ने महाराष्ट्र की मुंबई नॉर्थ-ईस्ट सीट से बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरीट सोमैया का टिकट काट दिया है। उनकी जगह पर मनोज कोटक को मैदान में उतारा है। आपको बता दें कि 2014 के चुनाव में किरीट सोमैया ने कांग्रेस के दिग्गज नेता गुरदास कामत को हराया था। इस बार इस सीट पर एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन ने संजय दीना पाटिल को चुनाव में उतारा है।

इसके अलावा बीजेपी ने फिरोजाबाद सीट से चंद्रसेन जादून को मैदान में उतारा है। तो वहीं, मछलीशहर सुरक्षित सीट से वीपी सरोज को टिकट दिया है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In नॅशनल न्यूज़

Leave a Reply

Check Also

कोरोना का कहर: बीजेपी नेता और स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख समेत 10 लोगों की मौत

बिहार में कोरोना का कहर जारी है. कोरोना के नए मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही है. कोरोना की व…