Home खास खबरें महाराष्ट्र में बीजेपी का सरेंडर, शिवसेना का बनेगा मुख्यमंत्री ?

महाराष्ट्र में बीजेपी का सरेंडर, शिवसेना का बनेगा मुख्यमंत्री ?

0

महाराष्ट्र में अब तक सरकार बनाने का दावा कर रही बीजेपी ने सरेंडर कर दिया है । बीजेपी ने महाराष्ट्र में सरकार नहीं बनाने का फैसला लिया है। महाराष्ट्र बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि पार्टी महाराष्ट्र में सरकार नहीं बनाएगी।

शिवसेना को दिया ऑफर
महाराष्ट्र बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि हमें (बीजेपी-शिवसेना) एक साथ काम करने के लिए महाराष्ट्र की जनता ने जनादेश दिया था, अगर शिवसेना इसका अनादर करना चाहती है और कांग्रेस-एनसीपी के साथ सरकार बनाना चाहती है तो हमारी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।

राज्यपाल से मिले बीजेपी नेता
महाराष्ट्र के मौजूदा मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की और कहा कि बीजेपी सरकार नहीं बनाएगी। क्योंकि बीजेपी के पास पर्याप्त बहुमत नहीं है।

राज्यपाल ने दिया था न्योता
इससे पहले महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार को सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को 14वीं विधानसभा में सरकार बनाने का न्योता दिया था। बीजेपी को 11 नवंबर यानी सोमवार रात आठ बजे बहुमत साबित करने का समय दिया गया था। लेकिन बहुमत नहीं होने की वजह से सरकार बनाने का दावा छोड़ दिया है ।

अब क्या होगा आगे
बीजेपी का सरकार बनाने के इनकार के बाद अब शिवसेना का सरकार बनाने का रास्ता साफ हो गया है । माना जा रहा है कि अब शिवसेना एनसीपी और कांग्रेस की मदद से सरकार बना सकती है । आपको बता दें कि महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना ने मिलकर चुनाव लड़ा था। जिसमें बीजेपी को 105 सीटें जबकि शिवसेना 56 सीटे जीत पाई थी। वहीं एनसीपी 54 और कांग्रेस 44 सीटों पर जीत दर्ज की है ।

एनसीपी-कांग्रेस के साथ मिलकर बहुमत
अगर शिवसेना कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनानी है तो पार्टी को जरूरी बहुमत 145 का जादुई आंकड़ा छू लेगी। तीनों मिलाकर 154 सीटें होती है जो बहुमत के आंकड़े से करीब 9 ज्यादा है

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

दिलमणि मिश्रा ने हैदराबाद पुलिस एनकाउंटर को सही ठहराया

बिहार महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि हैदराबाद पुलिस ए…